नीतीश से मदद मांगने वाले बालक से सुशील मिले, तेजप्रताप ने फोन किया |

नीतीश से मदद मांगने वाले बालक से सुशील मिले, तेजप्रताप ने फोन किया

नीतीश से मदद मांगने वाले बालक से सुशील मिले, तेजप्रताप ने फोन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 01:00 PM IST, Published Date : May 17, 2022/11:33 pm IST

पटना, 17 मई (भाषा) पढ़ाई जारी रखने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मदद की गुहार लगाने को लेकर हाल ही में सुर्खियों में आए प्रदेश के 11 वर्षीय बालक सोनू कुमार को मंगलवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी से मदद का प्रस्ताव मिला।

राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने नालंदा जिले के हरनौत में सोनू कुमार से मुलाकात की और उन्होंने सोनू की स्कूली शिक्षा पूरी होने तक उसकी मदद करने का वादा किया।

बालक के साथ अपनी मुलाकात का विवरण साझा करते हुए सुशील ने ट्विटर पर कहा, ‘‘पढ़ने की जिजीविषा को पूरा करने के लिए माननीय मुख्यमंत्री के समक्ष बेबाकी से अपनी बात रखने वाले होनहार सोनू से उनके घर जाकर मुलाकात की।’’

उन्होंने कहा, ‘‘सोनू का नवोदय विद्यालय में नामांकन होगा और मैं मैट्रिक तक प्रतिमाह दो हजार रुपये उनके खाते में प्रदान करूंगा।’’

इस बीच राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने भी सोनू से फोन पर बात की और उनकी बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

वीडियो में तेजप्रताप को सोनू की प्रशंसा करते हुए और उसे पटना के एक अच्छे स्कूल में दाखिला दिलाने का वादा करते हुए सुना जा सकता है।

तेजप्रताप के सोनू से यह पूछे जाने पर कि क्या वह डॉक्टर या इंजीनियर बनना चाहता है, सोनू ने कहा कि वह एक आईएएस अधिकारी बनना चाहता है।

सोनू पिछले शनिवार को तब सुर्खियों में आया था जब नीतीश नालंदा जिले के हरनौत प्रखंड के अंतर्गत आने वाले अपने पैतृक गांव कल्याण बीघा में थे। बगल के गांव में रहने वाले सोनू ने हाथ जोड़कर मुख्यमंत्री को पुकार कर कहा था, ‘‘सर मुझे पढ़ने के लिए हिम्मत (शिक्षा प्राप्त करने में मदद) कीजिए, मेरे अभिभावक (पिता) नहीं पढ़ाना चाहते।’’

बालक के आग्रह पर मुख्यमंत्री ने अपने साथ आए अधिकारियों को बच्चे की शिकायतों को सुनने का निर्देश दिया था।

भाषा अनवर

शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers