Bageshwar Baba Divya Darbar: नहीं लगेगा बागेश्वर बाबा का दिव्य दरबार

नहीं लगेगा बागेश्वर बाबा का दिव्य दरबार, धीरेंद्र शास्त्री ने श्रद्धालुओं से हनुमंत कथा में नहीं आने की अपील की, जानिए वजह

Bageshwar Baba Divya Darbar: बताया जा रहा है कि गर्मी के कारण 15 लोगों की तबीयत बिगड़ गई। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि भारी भीड़ और गर्मी के कारण लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। इन सब के बीच सोमवार को लगने वाला दिव्य दरबार नहीं लगाने का फैसला लिया गया है।

Edited By :   Modified Date:  May 14, 2023 / 09:58 PM IST, Published Date : May 14, 2023/9:57 pm IST

Bageshwar Baba Divya Darbar: नौबतपुर के तरेत पाली गांव में आयोजित हनुमंत कथा के दौरान 15 लोगों की तबीयत बिगड़ गई। बताया जा रहा है कि गर्मी के कारण 15 लोगों की तबीयत बिगड़ गई। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि भारी भीड़ और गर्मी के कारण लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। इन सब के बीच सोमवार को लगने वाला दिव्य दरबार नहीं लगाने का फैसला लिया गया है।

पटना: बिहार राजधानी पटना से सटे नौबतपुर के तरेत पाली मठ में बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री का हनुमंत कथा चल रहा है। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए दूसरे दिन रविवार को बहुत जल्द हनुमंत कथा का समापन समय से पहले कर दिया गया। इसके अलावा 15 मई को लगने वाला दिव्य दरबार भी स्थगित कर दिया गया है। बागेश्वर बाबा ने श्रद्धालुओं से कथा में नहीं आने की अपील की है। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि श्रद्धालुओं की इतनी भीड़ है, ऊपर से भीषण गर्मी। भीड़ के कारण धूल उड़ने से लोगों को घूटन महसूस हो रही है। श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी ना हो, इसको देखते हुए कल यानी 15 मई को दिव्य दरबार नहीं लगेगा।

read more: CG News: शाम के घर के बाहर टहल रही थी नाबालिग, बाइक में जबरन बैठा ले गए युवक, दोनों ने किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

bageshwar baba divya darbar

बागेश्वर बाबा ने कहा कि भीषण गर्मी में करीब 5 लाख से अधिक की संख्या में श्रद्धालु हनुमंत कथा सुनने यहां पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि वो कथा किसी काम की नहीं है, जिससे किसी की हानि हो जाए। श्रद्धालुओं को किसी तरह की दिक्कत ना हो, इसलिए दिव्य दरबार को विराम रखना होगा। हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि पांचों दिन कथा चलती रहेगी, सिर्फ दिव्य दरबार नहीं लगेगा।

धीरेंद्र शास्त्री ने मंच से अपील किया कि श्रद्धालु सोशल मीडिया पर, टीवी पर हनुमंत कथा देखें और सुनें। उन्होंने हाथ जोड़कर कहा कि आप लोग नौबतपुर नहीं आएं। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि आपलोग कथा तरेतपाली मठ सुनने नहीं आइयेगा। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की संख्या देखकर हम गदगद हैं। इतनी संख्या में लोग हनुमंत कथा सुनने पहुंचे, इसका उपकार हम कभी नहीं भूलेंगे।

read more:  सपने में इन 5 चीजों को देखना माना जाता है बहुत शुभ, धन लाभ और भाग्य में होती है वृद्धि