Thieves steal train engine From Railway Yard

ये हैं बिहार के सबसे शातिर चोर, ट्रेन के स्पेयर पार्ट्स नहीं बल्कि पूरा इंजन चोरी कर हो गए फरार

रेलवे के यार्ड से एक पूरे डीजल इंजन को चोरों ने पुर्जा-पुर्जा खोलकर चोरी कर लिया! steal train engine frome Bihar Railway Yard

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : November 26, 2022/8:25 am IST

मुजफ्फरपुर:  steal train engine  बिहार के बेगूसराय जिले में स्थित रेलवे के यार्ड से एक पूरे डीजल इंजन को चोरों ने पुर्जा-पुर्जा खोलकर चोरी कर लिया। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चोरों ने यार्ड में एक सुरंग बनाकर इंजन के पुर्जे चुराने शुरू किए और धीरे-धीरे पूरा इंजन ही चोरी कर लिया। इंजन को यहां मरम्मत के लिए लाया गया था।

Read More: कौन थूंक रहा है गुटखा खाकर? CCTV से रखी जाएगी, इधर थूंके, उधर फट से कटेगा चालान

steal train engine  मुजफ्फरपुर में रेलवे संरक्षा बल (आरपीएफ) के निरीक्षक पीएस दुबे ने बताया, ‘‘मरम्मत के लिए गडहारा यार्ड में लाया गया डीजल इंजन चोरी होने के संबंध में पिछले सप्ताह बरौनी थाने में मामला दर्ज कराया गया। जांच के दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।’’

Read More; चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता गिरफ्तार… 

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों से मिली जानकारी के आधार पर मुजफ्फरपुर के प्रभात नगर इलाके में एक गोदाम की तलाशी ली गई, जहां से रेल के पुर्जों से भरे 13 बोरे मिले हैं। उन्होंने बताया कि कबाड़ी गोदाम के मालिक की तलाश जारी है। उन्होंने बताया कि बरामद सामान में इंजन के पुर्जे, पुराने रेल इंजनों के पहिए और भारी लोहे से बने रेल के पुर्जे आदि शामिल हैं।

Read More: जेल में कटेंगी मशहूर सिंगर की रातें, लड़कियों को नशे में धुत्त कर लूटता था आबरू 

दुबे ने बताया, ‘‘उन्होंने यार्ड तक सुरंग बनायी थी और उसी के रास्ते वे इंजन के पुर्जें और अन्य हिस्से बोरों में भर कर बाहर लाते थे।’’ उन्होंने बताया कि यह गिरोह स्टील के पुलों के नल-बोल्ट खोलने और उनके पुर्जे चुराने में भी शामिल है। पिछले साल, पूर्णिया अदालत परिसर में रखा एक पुराना भाप इंजन कथित रूप से बेचने के आरोप में समस्तीपुर लोको डीजल शेड के एक रेलवे इंजीनियर को निलंबित कर दिया गया था।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers