7 people including newborn baby died in Russia-Ukraine war

Russia-Ukraine War: गोलाबारी में नवजात शिशु समेत 7 लोगों की मौत, ताबड़तोड़ हमला जारी…

7 people including newborn baby died in Russia-Ukraine war रूस और यूक्रेन के बीच बीते डेढ़ साल से चल रहा युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है।

Edited By :   Modified Date:  August 14, 2023 / 08:42 AM IST, Published Date : August 14, 2023/8:42 am IST

Russia-Ukraine war: कीव। रूस और यूक्रेन के बीच बीते डेढ़ साल से चल रहा भीषण युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। दोनों तरफ से लगातार ताबड़तोड़ हमला जारी है। इसी बीच यूक्रेन के खेरसॉन में रूसी गोलाबारी के कारण रविवार को एक नवजात बच्चे सहित सात लोगों की मौत हो गई। इस क्षेत्र के सैन्य प्रशासन के प्रमुख ऑलेक्ज़ेंडर प्रोकुडिन ने कहा कि खेरसॉन में एक हमले में 23 दिन के बच्चे और उसके 12 वर्षीय भाई के साथ उनके माता-पिता की मौत हो गई।

Read more: Independence Day 2023: इस बार आजादी का जश्न होगा बेहद खास, शामिल होंगे 75 जोड़े और 1800 स्पेशल मेहमान…. 

Russia-Ukraine war: मृतकों में एक 23 दिन की नवजात बच्ची भी शामिल है। यूक्रेन के आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने इस हमले की जानकारी दी। मंत्रालय ने बताया कि रूस की तरफ से निपर नदी के किनारे बसे शिरोका बल्का गांव पर हमला किया गया, जिसमें एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई।

23 दिन की बच्ची सहित कुल 7 लोगों की मौत

मंत्रालय ने बताया कि परिवार में पति, पत्नी, 12 वर्षीय लड़का और 23 दिन की नवजात बच्ची शामिल है। इसके अलावा मंत्रालय ने बताया कि पड़ोसी स्टैनिस्लाव गांव में भी दो पुरुषों की मौत हो गई, जबकि एक महिला घायल हो गई। खेरसॉन क्षेत्र के सैन्य प्रशासन के प्रमुख ऑलेक्ज़ेंडर प्रोकुडिन ने कहा कि खेरसॉन में एक हमले में 23 दिन की बच्ची और उसके 12 साल के भाई के साथ उनके माता-पिता की मौत हो गई।

टेलीग्राम पर एक पोस्ट में ऑलेक्ज़ेंडर प्रोकुडिन ने कहा, “आज, ख़ेरसॉन क्षेत्र भयानक खबर से हिल गया है। छोटी सोफिया केवल 23 दिन की थी, उसका भाई आर्टेम 12 साल का था। आज, वे अपने पिता और माँ के साथ रूस द्वारा किए गए हमले में मारे गए।”

Read more: आज इन राशि वालों को आज मिलेगा बड़ा लाभ, चमक सकती है किस्मत, कार्य-व्यापार में भी होगी तरक्की 

पिछले 24 घंटे में 111 लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचाया गया

Russia-Ukraine war: पिछले 24 घंटों में खार्किव के कुपियांस्क जिले से 36 बच्चों सहित 111 लोगों को निकाला गया है, सीएनएन ने खार्किव क्षेत्र के सैन्य प्रशासन के प्रमुख ओलेह सिनीहुबोव के हवाले से खबर दी है। खार्किव क्षेत्र के सैन्य प्रशासन के प्रमुख ओलेह सिनीहुबोव ने कहा, “पिछले 24 घंटों में कुपियांस्क जिले से 111 लोगों को निकाला गया है, जिनमें 36 बच्चे और चार विकलांग लोग शामिल हैं।”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें