9 ministers got the responsibility for the urban body elections in cg

निकाय चुनाव के लिए 9 मंत्रियों को मिली जिम्मेदारी, रविंद्र चौबे संभालेंगे बीरगांव की कमान, देखिए किसे मिला कहां का जिम्मा

निकाय चुनाव के लिए 9 मंत्रियों को मिली जिम्मेदारी, 9 ministers got the responsibility for the urban body elections in cg

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : December 1, 2021/8:50 pm IST

रायपुरः प्रदेश में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने अब मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी है। संगठन ने प्रदेश के 15 नगरीय निकायों के लिए सरकार के 9 मंत्रियों को जिम्मेदारी दी है।

Read more : दो सरकारी बैंकों के निजीकरण को लेकर बैंकर्स ने खोला मोर्चा, दो दिन की देशव्यापी हड़ताल का किया ऐलान  

राज्य सरकार के वरिष्ठ मंत्री और प्रवक्ता रविन्द्र चौबे को बीरगांव नगर निगम की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं टीएस सिंहदेव को TS सिंहदेव- बैकुण्ठपुर नगर पालिका, शिवपुर- चरचा नगर पालिका के साथ साथ और मारो नगर पंचायत की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Read more : जालीदार स्कर्ट पहनकर Oops मोमेंट का शिकार हुई थी प्रियंका चोपड़ा ! मां, भाई, रिश्तेदार, दोस्त सभी थे मौजूद 

इसी कड़ी में वन मंत्री मो. अकबर को भिलाई, भिलाई-चरौदा, रिसाली, जामुल नगरीय निकायों की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं प्रेमसाय सिंह टेकाम को सारंगढ़ नगर पालिका, अमरजीत भगत को खैरागढ़ नगर पालिका, शिवकुमार डहरिया को प्रेमनगर नगर पंचायत की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके अलावा अनिला भेड़िया को नरहरपुर, गुरू रूद्र कुमार को कोंटा नगर पंचायत और कवासी लखमा को भैरमगढ़ और भोपालपट्टनम की जिम्मेदारी दी गई है।

Read more : फिर मंडराया तूफान का खतरा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश 

बता दें कि प्रदेश के 10 जिलों के 15 शहरों में निकाय चुनाव के लिए मतदान 20 दिसंबर को होगा। 16 शहरों के 17 वार्डों में उपचुनाव भी होगा। नामांकन की प्रक्रिया 27 नवंबर से ही शुरू हो गई है। 23 दिसंबर की रात तक मतगणना के बाद विजेता की घोषणा की जाएगी।