नाबालिग लड़की के मामले में नया ट्विस्‍ट, आरोपी से हो चुकी है शादी, मां ने कहा- प्रेग्‍नेंट है नहीं रहना चाहती साथ

अपहरण के बाद दो महीने से गायब 13 साल की लड़की की बरामदगी के मामले ने ट्विस्‍ट ले लिया है। सुप्रीम कोर्ट ने मामले की छानबीन दिल्ली पुलिस के हवाले कर दी है।

Edited By: , September 7, 2021 / 07:28 PM IST

नई दिल्ली। अपहरण के बाद दो महीने से गायब 13 साल की लड़की की बरामदगी के मामले ने ट्विस्‍ट ले लिया है। सुप्रीम कोर्ट ने मामले की छानबीन दिल्ली पुलिस के हवाले कर दी है। कोर्ट को इस दौरान लड़की की मां के वकील ने बताया कि लड़की प्रेग्‍नेंट है। ऐसे में जरूरी निर्देश जल्दी से जल्दी जारी किए जाने की जरूरत है। अदालत ने दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया है कि लड़की प्रोटेक्टेड रहे यह सुनिश्चित किया जाए। किसी भी विपरीत परिस्थिति से उसे बचाया जाए।

ये भी पढ़ें: विद्यांजलि, निपुण भारत, सांकेतिक भाषा शब्दकोष नये युग की शिक्षा का बनेंगे चेहरा : धर्मेन्द्र प्रधान

एडिशनल सॉलिसिटर ने कहा कि लड़की को कोलकाता से बरामद करने के बाद 4 सितंबर को दिल्ली लाया गया। उसका एम्स में मेडिकल कराया गया। आरोपी गिरफ्तार हो चुका है। सूरी ने यह भी कहा कि लड़की ने 15 जुलाई को आरोपी लड़के से शादी कर ली थी। वह बरामदगी के बाद मां के साथ जाने को तैयार नहीं है। सूरी ने कहा कि लड़की अपने पैरेंट्स के प्रति अपसेट है।

ये भी पढ़ें: गजब! भरते हैं भारी भरकम Tax, फिर भी लेते हैं PM किसान सम्मान निधि के तहत 2 हजार रुपए

वहीं, लड़की की मां की ओर से पेश वकील ने बताया कि लड़की की प्रेग्‍नेंसी टेस्ट हुई है और वह पॉजिटिव आई है। लिहाजा, इस मामले में जल्दी ही कुछ किए जाने की जरूरत है। आधार कार्ड में 13 साल उम्र दर्ज है। वहीं, एडिशनल सॉलिसिटर जनरल ने कोर्ट को बताया कि लड़की ने दावा किया है कि उसकी उम्र 17 साल है। एम्स ने उसके केस को फॉरेंसिक डिपार्टमेंट को भेजा है ताकि उम्र का पता लगाया जा सके।

गोरखपुर से दो महीने पहले लड़की किडनैप हुई थी। दिल्ली में रहने वाली लड़की की मां ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर कहा था कि उनकी बेटी गायब हुई है और उन्हें अंदेशा है कि उसे सेक्स ट्रेड में लगाया जा सकता है।