क्रिसमस और नए साल के आयोजन पर प्रतिबंध, इस राज्य सरकार ने 25 दिसंबर से 2 जनवरी तक के समारोहों पर लगाई रोक | Ban on celebration of Christmas and New Year, this state government banned the celebrations from 25 December to 2 January

क्रिसमस और नए साल के आयोजन पर प्रतिबंध, इस राज्य सरकार ने 25 दिसंबर से 2 जनवरी तक के समारोहों पर लगाई रोक

वर्तमान कोविड की स्थिति को देखते हुए ओडिशा सरकार ने क्रिसमस और नए साल को देखते हुए इस दौरान के कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। राज्य सरकार ने 25 दिसंबर से 2 जनवरी तक के समारोहों को प्रतिबंधित कर दिया है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : December 24, 2021/5:25 pm IST

Ban on Christmas and New Year

भुवनेश्वर । वर्तमान कोविड की स्थिति को देखते हुए ओडिशा सरकार ने क्रिसमस और नए साल को देखते हुए इस दौरान के कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। राज्य सरकार ने 25 दिसंबर से 2 जनवरी तक के समारोहों को प्रतिबंधित कर दिया है।

ये भी पढ़ें: राजधानी में बंदूक लहराते युवक का वीडियो वायरल, भीड़ के बीच डांस करते और पिस्टल लहराते दिख रहा शख्स..देखें

देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के अबतक 346 मामले हो चुके हैं। COVID की तीसरी लहर से बचने के लिए केंद्र और कई राज्य सरकारों ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। कोविड खासकर ओमिक्रॉन के मद्देनजर गुरुवार को जहां एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई तो वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज नई कोविड गाइडलाइन जारी करने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन: मार्ग में पड़ने वाले पालघर के गांवों को एनएचएसआरसी से मिला धन

उधर, मध्य प्रदेश में रात्रिकालीन कर्फ्यू का ऐलान हो ही चुका है, वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस संबंध में अफसरों की मीटिंग में क्रिसमस (25 दिसंबर) और नए साल (New Year 2022) पर होने वाली भीड़ पर रोक लगाने के संबंध में सख्त निर्देश दे दिए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार शाम हुई मीटिंग में अफसरों को त्वरित और प्रभावी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग, कोविड टेस्ट में तेजी लाने, वैक्सीनेशन में इजाफा करने के साथ-साथ हेल्थ के बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने के निदेश दिए। साथ ही राज्यों की हरसंभव मदद करने के लिए केंद्रीय टीम जरूरतमंद राज्यों में भेजने की बात कही गई।