Bharat Bandh: भारत बंद से राजधानी के कई इलाकों में भारी जाम, रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान, लोगों को हो रही परेशानी | Bharat Bandh: Heavy jam in many areas of the capital due to Bharat Bandh, farmers sitting on railway tracks, people facing problems

Bharat Bandh: भारत बंद से राजधानी के कई इलाकों में भारी जाम, रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान, लोगों को हो रही परेशानी

तीन कृषि कानूनों (New Agriculture Laws) के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) की अगुआई में 40 से ज्यादा किसान संगठनों का भारत बंद शुरू हो गया है, जो शाम 4 बजे तक चलेगा।

: , September 27, 2021 / 01:15 PM IST

Bharat Bandh latest news today

नई दिल्ली। तीन कृषि कानूनों (New Agriculture Laws) के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) की अगुआई में 40 से ज्यादा किसान संगठनों का भारत बंद शुरू हो गया है, जो शाम 4 बजे तक चलेगा। किसानों के भारत बंद (Farmers Union Bharat Bandh) को करीब एक दर्जन से ज्यादा राजनीतिक दलों ने समर्थन किया है, बंद को देखते हुए दिल्ली, यूपी और हरियाणा में पुलिस अलर्ट पर हैं। रेलवे ट्रैक पर किसान बैठ गए हैं, अंबाला और फिरोजपुर डिवीजन में करीब 25 ट्रेने प्रभावित हैं।

ये भी पढ़ें: जयशंकर सिंगापुर के अपने समकक्ष से मिले, हिंद-प्रशांत एवं कोविड-19 पर की चर्चा

किसान संगठनों के भारत बंद के बीच दिल्ली-नोएडा को जोड़ने वाले डीएनडी पर यातायात सामान्य हो गया है और चिल्ला बॉर्डर पर यातायात सामान्य गति से चल रहा है, नोएडा पुलिस ने ट्वीट कर यह बताया, ‘DND पर यातायात सामान्य गति से चल रहा है। डीसीपी ट्रैफिक और ट्रैफिक पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद हैं।’

ये भी पढ़ें: शुरुआती कारोबार में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले पांच पैसे टूटकर 73.73 पर पहुंचा

गुरुग्राम से दिल्ली जाने वाले हाईवे पर भारी जाम लग गया है, रजोकरी बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही है और इस कारण गाड़ियों की लंबी कतार लग गई है।

किसानों की ओर से बुलाए गए भारत बंद की वजह से गाजीपुर बॉर्डर के पास इंदिरापुरम गौर चौराहे पर गाड़ियों की लंबी कतार गई है और लोग जाम में फंसे हैं, लोगों कहना है कि पिछले 10 महीने से चल रहे किसान आंदोलन की वजह से परेशान हैं, राजनीति के लिए लोगों को परेशान किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: शिव भक्तों के लिए अच्छी खबर, सोमनाथ ज्योतिर्लिंग से वैद्यनाथ धाम ज्योतिर्लिंग तक सीधी ट्रेन शुरू

किसान केएमपी एक्सप्रेस-वे पर बैठ गए है, इसके देखते हुए पुलिस ने एक्सप्रेस-वे को बंद कर दिया है, इसके अलावा रेड फोर्ट की ओर जाने वाले दोनों रास्तों को बंद कर दिया गया है, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि छत्ता रेल और सुभाष मार्ग दोनों साइड से बंद है।

 

#HarGharTiranga