Bhopal sand Truck Association strike

बढ़ने जा रहे रेत के दाम, थमने जा रहे रेत डंपर के पहिए, ये बड़ी वजह आई सामने

Bhopal sand Truck Association strike सेंड ट्रक एसोसिएशन ने हड़ताल पर जाने का लिया निर्णय, एसोएिसशन रेत रायल्टी को बढ़ाने से नाराज

Edited By :   Modified Date:  July 10, 2023 / 09:39 AM IST, Published Date : July 10, 2023/9:38 am IST

Bhopal sand Truck Association strike: भोपाल। राजधानी भोपाल में आज से रेत के डंपरों के पहिए थम जाएंगे। भोपाल सेंड ट्रक एसोसिएशन ने शनिवार को बैठक में सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का निर्णय लिया है। एसोएिसशन द्वारा रेत की रॉयल्टी बढ़ाने को लेकर विरोध जताया जा रहा है। बता दें राजधानी भोपाल में प्रतिदिन सीहोर और रायसेन से 700 से अधिक रेत से भरे डंपर आते हैं। ठेकेदार द्वारा रेत की रॉयल्टी बढ़ा दी गई है, इसे लेकर एक दिन पहले शनिवार को भोपाल सेंड ट्रक ऑनर्स एसोएिसशन की बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया गया है।

Bhopal sand Truck Association strike: बता दें राजधानी भोपाल में प्रतिदिन 700 से अधिक रेत के डंपर आते हैं। भोपाल यह रेत सीहोर और रायसेन की नर्मदा खदानों से आती है। यदि भोपाल सेंड ट्रक एसोसिएशन द्वारा अनिश्चितकालीन हड़ताल की शुरुआत की जाती है तो राजधानी भोपाल में हो रहे निर्माण कार्य प्रभावित होंगे, वहीं लोगों को अन्य शहरों से महंगे रेट पर रेत मंगवाना पड़ेगी। भोपाल सेंड ट्रक एसोसिएशन के अनुसार ठेकेदार उनसे तीन गुना रायल्टी ले रहा है। इतना ही नहीं रेत के रेट भी बढ़ा दिए गए हैं। जिसके विरोध में एसोसिएशन ने हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ें- सावन के पहले सोमवार पर बन रहा गजकेसरी राजयोग, इन 5 राशियों के जातकों पर भोलेनाथ होंगे मेहरबान

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें