Railway general ticket

रेलवे ने टिकट बुकिंग सिस्टम को लेकर किया बड़ा बदलाव, जनरल टिकट वालों को मिलेगी ये सुविधा

Railway general ticket कोई भी व्यक्ति अब रेलवे के यूपीएस ऑन मोबाइल ऐप के माध्यम से 20 किलोमीटर की दूरी में पढ़ने वाले स्टेशन क्षेत्र से जनरल टिकट बुक कर सकेगा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : November 15, 2022/3:38 pm IST

Railway general ticket: भोपाल। भारतीय रेल अपने यात्रियों की सुविधाओं के लए नए-नए प्रयास करती है। इसी कड़ी में विभाग ने जनरल टिकट या बिना आरक्षण वाली टिकट को लेकर बड़ा फैसला लिया है। रेलवे के द्वारा यूटीएस मोबाइल ऐप के जरिए जनरल टिकट बुक करने के दायरे को बढ़ाकर 20 किलोमीटर कर दिया गया है। अभी तक यात्री रेलवे स्टेशन के करीब पांच किलोमीटर के दायरे में ही टिकट बुक कर सकते थे।

Railway general ticket: रेलवे की ओर से बताया गया कि गैर- उपनगरीय सेक्शन पर यूटीएस मोबाइल ऐप पर 5 किलोमीटर की सीमा को समाप्त कर दिया गया है। अब यात्री रेलवे स्टेशन से 20 किलोमीटर के दायरे में बिना आरक्षण वाली टिकट को बुक कर सकते हैं। इसके साथ ही बताया गया कि उपनगरीय सेक्शन पर दो से पांच किलोमीटर की सीमा को बढ़ाकर अब 10 किलोमीटर तक कर दिया गया है।

Railway general ticket: कोई भी व्यक्ति अब रेलवे के यूपीएस ऑन मोबाइल ऐप के माध्यम से 20 किलोमीटर की दूरी में पढ़ने वाले स्टेशन क्षेत्र से जनरल टिकट बुक कर सकेगा मेल एक्सप्रेस व मेमो ट्रेन के लिए भी यह टिकट बुक किए जा सकेंगे। भोपाल रेल मंडल प्रवक्ता सूबेदार सिंह का कहना है कि इस ऐप के द्वारा किसी भी स्टेशन के लिए अनरिजर्व टिकट भी प्राप्त हो सकती है और प्लेटफॉर्म टिकट मासिक, प्रेम आशिक, सीजन टिकट भी जारी हो सकते हैं। यह ऐप गूगल प्ले स्टोर, विंडोज स्टोर या एप्पल स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- इन 3 राशि वालों के लिए खुशखबरी! बुध ग्रह के प्रवेश से मालामाल हो जाएंगे आप, 20 दिन का शुभ संयोग

ये भी पढ़ें- नवंबर में मार्गी हो रहे बृहस्पति! राशियों पर क्या होगा असर, जानें किसका चमकने वाला है भाग्य

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें