मुख्यमंत्री चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने की कार्रवाई |

मुख्यमंत्री चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने की कार्रवाई

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार देर रात बड़ी कार्रवाई कर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी को गिरफ्तार कर लिया। जालंधर में ईडी अधिकारियों द्वारा दिन भर की पूछताछ के बाद हनी को गिरफ्तार किया गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 02:34 PM IST, Published Date : February 4, 2022/3:44 pm IST

नईदिल्ली।  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार देर रात बड़ी कार्रवाई कर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी को गिरफ्तार कर लिया। जालंधर में ईडी अधिकारियों द्वारा दिन भर की पूछताछ के बाद हनी को गिरफ्तार किया गया। 18 जनवरी को चन्नी की साली के बेटे भूपिंदर सिंह उर्फ हनी और अन्य के ठिकानों पर ईडी ने छापे मारे थे। हनी के चंडीगढ़, लुधियाना, मोहाली और फतेहगढ़ के दस अलग-अलग ठिकानों पर छापे पड़े थे।

ये भी पढ़ें: Jio का यह रीचार्ज प्लान 102 रुपये हो गया सस्‍ता, सुविधाओं में कोई भी कमी नहीं

अवैध बालू खनन माफिया और इससे संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी छह ठेकेदारों के खिलाफ जांच कर रही है। इस दौरान जांच एजेंसी ने हनी और उसके सहयोगी के आवास से छह करोड़ रुपये और प्रापर्टी के कागजात जब्त किए थे। इस दौरान जांच एजेंसी ने हनी और उसके सहयोगी के ठिकानों से 10.7 करोड़ रुपये की नकदी, लगभग 21 लाख का सोना और 12 लाख की रोलेक्स घड़ी बरामद की थी।

ये भी पढ़ें: साथ में चिपककर सोने के पैसे लेती है ये लड़की, इससे आगे बढ़ने की नहीं है अनुमति

इसके बाद से सीएम चन्नी विपक्ष के निशाने पर आ गए थे। आम आदमी पार्टी तो सीएम के खिलाफ राज्यपाल तक से कार्रवाई की मांग कर चुकी है। इसके बाद पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने आम आदमी पार्टी (आप) के पंजाब मामलों के सह प्रभारी राघव चड्ढा द्वारा दी गई शिकायत पर कार्रवाई करते हुए प्रदेश के डीजीपी को अवैध रेत खनन मामले में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ लगे आरोपों की उच्चस्तरीय जांच करने का आदेश जारी किया है।

ये भी पढ़ें:दूसरे राज्य से शादी करके आने वाली महिला को सरकारी नौकरी में नहीं मिलेगा आरक्षण, हाई कोर्ट का बड़ा फैसला

वहीं सीएम चन्नी ने इसे दबाव बनाने की कोशिश बताते हुए कहा था कि चुनाव करीब है इसलिए उन पर दबाव बनाने व उन्हें और उनके मंत्रियों को निशाना बनाने की कोशिश हो रही है। पश्चिम बंगाल चुनाव के दौरान भी ममता बनर्जी के रिश्तेदारों पर इसी तरह के हमले किए गए। मंत्रियों और मुख्यमंत्री पर ही नहीं, बल्कि हर कांग्रेस कार्यकर्ता पर दबाव बनाया जा रहा है।