India News 17th December Live Update: मध्यप्रदेश की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र कल, 1000 सुरक्षाकर्मियों को किया तैनात | India News 17th December Live Update
LIVE NOW

India News 17th December Live Update: मध्यप्रदेश की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र कल, 1000 सुरक्षाकर्मियों को किया तैनात

India News 17th December Live Update: मध्यप्रदेश की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र कल, 1000 सुरक्षाकर्मियों को किया तैनात

Edited By :   Modified Date:  December 17, 2023 / 01:38 PM IST, Published Date : December 17, 2023/8:06 am IST

India News 17th December Live Update: भोपाल।  मध्यप्रदेश की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र कल यानी 18 दिसंबर 2023 से शुरू होना वाला है। जिसके लिए प्रशासन अतिरिक्त पुलिस बल तैयार करने के निर्देश दिए हैं। जहां करीब 1000 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। विधानसभा के प्रवेश द्वार पर एंट्री सभी दस्तावेजों की कड़ी जांच के बाद होगी।

 

 

India News 17th December Live Update: PM Modi inaugurated Surat Diamond Bourse: गुजरात। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूरत डायमंड एक्सचेंज का उद्घाटन किया। यह अंतर्राष्ट्रीय हीरे और आभूषण व्यवसाय के लिए दुनिया का सबसे बड़ा और आधुनिक केंद्र होगा। यह कच्चे और पॉलिश किए गए हीरों के साथ-साथ आभूषणों के व्यापार के लिए एक वैश्विक केंद्र होगा। एक्सचेंज में आयात-निर्यात के लिए एक अत्याधुनिक ‘सीमा शुल्क क्लीयरेंस हाउस’, खुदरा आभूषण व्यवसाय के लिए एक आभूषण मॉल और अंतर्राष्ट्रीय बैंकिंग और सुरक्षित वॉल्ट के लिए एक सुविधा शामिल होगी।

 

छत्तीसगढ़ में भाजपा के वरिष्ठ नेता रामविचार नेताम आज 17 दिसंबर को प्रोटेम स्पीकर की शपथ ली। राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने शपथ दिलवाई। इस शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री साय, उपमुख्यमंत्री अरुण साव भी कार्यक्रम में शामिल हुए। वहीं विपक्ष से वहीं विपक्ष से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत भी शपथ कार्यक्रम में मौजूद रहे।

 

India News 17th December Live Update: रायपुर। छत्तीसगढ़ में भाजपा के वरिष्ठ नेता रामविचार नेताम आज 17 दिसंबर को प्रोटेम स्पीकर की शपथ लेंगे। वहीं राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन इन्हें शपथ दिलाएंगे। सुबह 11 बजे राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होगा। इस शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री साय, उपमुख्यमंत्री अरुण साव भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। बता दें कि 19 दिसंबर से शीतकालीन सत्र शुरू होगा, इस दौरान नेता नेताम नव निर्वाचित विधायकों को शपथ दिलवायेंगे। इस बीच मंत्रिमंडल के विस्तार होने की भी संभावना है।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp