Forest department issued order to kill man-eating leopard

वन विभाग ने जारी किया आदमखोर तेंदुए को मारने का आदेश, ले चुका है 4 बच्चों की जान, हैदराबाद से पहुंचा मशहूर शिकारी

Forest department issued order to kill man-eating leopard, has taken lives of 4 children, famous hunter arrived from Hyderabad

Edited By :   Modified Date:  January 20, 2023 / 01:57 PM IST, Published Date : January 20, 2023/12:36 pm IST

The man-eating leopard has taken the lives of four innocents so far.

झारखण्ड के वन विभाग ने एक बड़ा फैसला लिया हैं। उन्होंने आदमखोर तेंदुओं को मार गिराने का आदेश जारी कर दिया हैं। इतना ही नहीं बल्कि इस काम को अंजाम देने के लिए हैदराबाद से शिकारी भी बुला लिए गए है। फारेस्ट डिपार्टमेंट के अनुसार तेंदुआ आदमखोर हो चुका हैं. उसने अबतक चार बच्चों की जान लें ली हैं. ऐसे में विभाग को यह कड़ा फैसला लेना पड़ा।

Red more : 71 हजार युवाओं को आज मिली नौकरी की सौगात, PM मोदी बोले- रोजगार मेला हमारे सुशासन की पहचान 

वन विभाग ने बताया की उन्होंने तेंदुएं को ट्रेंकुलाइज करने और पिंजरे में बंद करने के कई प्रयास किये लेकिन वो असफल रहे। इसके बाद यह फैसला लेना पड़ा। बता दें की इस तेंदुए ने गढ़वा में तीन और लातेहार में एक बच्चे की जान लें चुका हैं। शिकार हुए सभी बच्चों की उम्र छह से बारह साल थी।

Red more : भारत-न्यूजीलैंड मैच से पहले खुला राजधानी का सट्टा बाजार, इंडिया टीम के लिए 100 में 40-43 का भाव ओपन

इस बारे में झारखंड के एक बड़े वन्य अधिकारी ने बताया की अगर तेंदुआ आम जनजीवन के लिए खतरा पैदा करने लगे तो उसे मारा या घायल किया जा सकता है। फ़िलहाल उनकी प्राथमिकताओं में तेंदुएं को सुरक्षित ढंग से पकड़ना होगा लेकिन अगर उसने इस दौरान किसी को नुकसान पहुंचाया तो उसे मारा भी जा सकता हैं। आदमखोर तेंदुए को पकड़ने के लिए हैदराबाद से मशहूर शिकारी नवाब सफत अली खान को झारखंड बुलाया गया हैं।

Red more : BJP प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव के काफिले में बड़ा हादसा, गाड़ी पलटने से एक की मौत, 3 घायल

 
Flowers