गांधी परिवार के करीबी रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता का निधन, लंबे समय से जूझ रहे थे बीमारी से |Former Union Minister and senior Congress leader Oscar Fernandes passes away, tweets Congress party.

गांधी परिवार के करीबी रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता का निधन, लंबे समय से जूझ रहे थे बीमारी से

गांधी परिवार के करीबी रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता का निधन! Former Union Minister and senior Congress leader Oscar Fernandes passes away, tweets Congress party.

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : September 13, 2021/3:57 pm IST

नई दिल्ली: मंगलुरु से एक दुखद खबर सामने आई है। खबर है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडिस का सोमवार को निधन हो गया। बताया जा रहा है कि वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे और उनका उपचार मंगलुरु के अस्पताल में चल रहा था। बता दें कि ऑस्कर फर्नांडिस का निधन 80 साल की उम्र में हुआ।

Read More: प्रशासन को ज्यादा सक्रिय बनाने के लिए किया गया है अधिकारी-कर्मचारियों का तबादला: मंत्री रविंद्र चौबे

ऑस्कर फर्नांडिस के निधन पर कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडीस के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। महान ज्ञान और दृढ़ संकल्प के व्यक्ति थे। वह कांग्रेस के सबसे दयालु और वफादार सैनिकों में से एक थे। ईश्वर नेक आत्मा को शांति प्रदान करें और परिवार को इस दुख को सहने की शक्ति दे।

Read More: CM भूपेश बघेल की बड़ी घोषणा, छत्तीसगढ़ में शुरू होगी बैडमिंटन अकादमी, राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर के कोच होंगे नियुक्त

बता दें कि ऑस्कर फर्नांडिस की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के करीबियों में से एक थे। वह यूपीए सरकार में सड़क-परिवहन मंत्री रह चुके थे। फिलहाल वे राज्यसभा सांसद थे। यूपीए सरकार के दोनों कार्यकाल में मंत्री रह चुके ऑस्कर फर्नांडिस लंबे वक्त के साथ गांधी परिवार के साथ काम कर रहे थे। राजीव गांधी के वह संसदीय सचिव रह चुके हैं।

Read More: जंगली हाथी के हमले में दो ग्रामीणों की मौत, गांवों में मुनादी कर ग्रामीणों को किया जा रहा सतर्क

ऑस्कर फर्नांडिस का जन्म 27 मार्च 1941 को कर्नाटक के उडुप्पी में ही हुआ था। 1980 में कर्नाटक की उडप्पी लोकसभा सीट से वह सांसद चुने गए थे। उसके बाद 1996 तक यहां से लगातार जीतते आए। 1998 में कांग्रेस ने उन्हें राज्यसभा भेज दिया। तब से वह बतौर राज्यसभा सांसद ही संसद के सदस्य बने हुए थे।

Read More: अफसरों के तबादलों को लेकर धरमलाल कौशिक ने साधा निशाना, प्रदेश में राजनीतिक अस्थिरता की स्थिति..चल रहा ट्रांसफर उद्योग