BJP के ईमानदार CM रहे मनोहर पर्रिकर के बेटे को नहीं मिला टिकट, पार्टी ने दी ये दलील |

BJP के ईमानदार CM रहे मनोहर पर्रिकर के बेटे को नहीं मिला टिकट, पार्टी ने दी ये दलील

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर का नाम भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उन 34 उम्मीदवारों की सूची में नहीं है, जिसकी घोषणा बृहस्पतिवार को आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए की गई है। हालांकि उन्होंने (उत्पल पर्रिकर) पणजी निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी की उम्मीदवारी मांगी थी।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : January 20, 2022/4:32 pm IST

goa assembly election 2022

पणजी, 20 जनवरी (भाषा) गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर का नाम भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उन 34 उम्मीदवारों की सूची में नहीं है, जिसकी घोषणा बृहस्पतिवार को आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए की गई है। हालांकि उन्होंने (उत्पल पर्रिकर) पणजी निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी की उम्मीदवारी मांगी थी।

पार्टी ने कहा कि यद्यपि उत्पल पर्रिकर को चार अन्य विकल्प दिए गए थे, लेकिन उन्होंने उनमें से किसी को भी स्वीकार नहीं किया। भाजपा ने आगामी गोवा विधानसभा चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को 34 उम्मीदवारों की पहली सूची दिल्ली में जारी की। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को सैंकलिम से उम्मीदवार बनाया गया है।

read more: Girlfriend and boyfriend: गर्लफ्रेंड को भूलकर भी न कहें ये 6 बातें, वरना तुरंत टूट सकता है रिलेशनशिप

पणजी निर्वाचन क्षेत्र से उत्पल पर्रिकर को टिकट देने से इनकार करते हुए, जिसका उनके पिता ने दो दशकों से अधिक समय तक प्रतिनिधित्व किया था, भाजपा ने उस सीट से पार्टी के मौजूदा विधायक अतनासियो मोंटेसेरेट को चुनाव मैदान में उतारा है।

गोवा के लिए भाजपा के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उत्पल पर्रिकर भाजपा परिवार का हिस्सा हैं और उन्हें चार अन्य विकल्प (पणजी सीट के अलावा) दिए गए, जिसे उन्होंने स्वीकार नहीं किया। हालांकि फडणवीस ने इन विकल्पों के बारे में कुछ नहीं बताया। पार्टी ने छह विधानसभा क्षेत्रों – कुम्भरजुआ, बिचोलिम, कर्टोरिम, सेंट क्रूज़, कलंगुट और कोर्टालिम के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है।

read more: 57 साल के बॉयफ्रेंड 23 की गर्लफ्रेंड की लव स्टोरी, बोली-‘इतनी खूबसूरत हूं..बॉयफ्रेंड रोज गिफ्ट देता है’

goa assembly election 2022

उपमुख्यमंत्री मनोहर अजगांवकर, जो जुलाई 2019 में भाजपा में जाने से पहले महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के टिकट पर 2017 में पेरनेम विधानसभा क्षेत्र से चुने गए थे, को मडगांव निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दिया गया है। अजगांवकर को कांग्रेस के दिगंबर कामत के खिलाफ खड़ा किया गया है, जो वर्तमान में विपक्ष के नेता हैं। गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए 14 फरवरी को मतदान होना है।

आम आदमी पार्टी (आप) और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के चुनावी मैदान में उतरने के साथ ही इस बार चुनाव बहुकोणीय होने की उम्मीद है।