खुशखबरी! दीपावली त्यौहार तक Google ला रहा अपना TV, फ्री स्ट्रीमिंग चैनल सहित मिलेगा बहुत कुछ | Good News! Google is bringing its TV till Diwali festival, will get a lot including free streaming channels

खुशखबरी! दीपावली त्यौहार तक Google ला रहा अपना TV, फ्री स्ट्रीमिंग चैनल सहित मिलेगा बहुत कुछ

गूगल एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसे हर इंटरनेट यूजर्स इस्तेमाल करता है। अब गूगल जब अपना टीवी ला रहा है तो इस पर कई सारे प्लेटफॉर्म एक ही जगह मौजूद होंगे, कुल मिलाकर कहा जाए तो टीवी और इंटरनेट की दुनिया एक हो जाएगी।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : September 19, 2021/12:10 pm IST

नईदिल्ली। गूगल एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसे हर इंटरनेट यूजर्स इस्तेमाल करता है। अब गूगल जब अपना टीवी ला रहा है तो इस पर कई सारे प्लेटफॉर्म एक ही जगह मौजूद होंगे, कुल मिलाकर कहा जाए तो टीवी और इंटरनेट की दुनिया एक हो जाएगी। हालांकि ऐसा नहीं है कि गूगल अपना टीवी पहली बार लेकर आ रहा हो, इससे पहले गूगल ने अपना एंड्रॉयड टीवी प्लेटफॉर्म, Google TV लॉन्च किया था, ये क्रोमकास्ट और स्मार्ट टीवी जैसे प्लेटफॉर्म्स के साथ जॉइंट एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराता है। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो Google TV पर उसके अपने फ्री चैनल्स होंगे।

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान में मारे गए तीन नौसैनिकों को कैलिफोर्निया में लोगों ने श्रद्धांजलि दी

गूगल के अपने एंड्रॉयड टीवी प्लेटफॉर्म को लेकर प्रोटोकॉल ने एक रिपोर्ट शेयर की है। प्रोटोकॉल की खबर के मुताबिक गूगल टीवी पर उसके अपने टीवी चैनल लॉन्च किए जाएंगे। ये सभी चैलन यूजर्स को मुफ्त में उपलब्ध होंगे। इसके लिए अलग से कोई चार्ज नहीं देना होगा। वहीं गूगल टीवी में विशेष लाइव टीवी का ऑप्शन दिया जाएगा। इस मेन्यू में कस्टमर अपनी पसंद के चैनल चुन सकेंगे। ये चैनल्स ओवर-द-एयर प्रोग्रॉमिंग के साथ उपलब्ध होंगे। इसके लिए एक अंटीना की जरुरत होगी जो टीवी के साथ उपलब्ध कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें: लुकाकु और कोंटे के बिना भी इंटर मिलान की बड़ी जीत

गूगल की इस शानदार स्मार्ट टीवी के लिए आपको ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। प्रोटोकाल की रिपोर्ट के मुताबिक दीवाली सीजन में ही इस टीवी के बाजार में लॉन्च किए जाने की संभावना है। इसका ऐलान जल्द ही किया जा सकता है। वहीं कुछ मीडिया की रिपोर्टस की मानें तो इसके लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। दरअसल गूगल इस प्लेटफॉर्म के लिए अपने पार्टनर्स से डील कर रहा है। उसके पार्टनर्स भी स्मार्ट टीवी निर्माता हैं, ऐसे में ये सभी लोग अपना हित भी जरूर देखेंगे, ऐसे में निश्चित तौर पर इसमें समय लग सकता है। हालांकि गूगल अपनी रिसर्च और स्मार्ट टीवी लाने की योजना पर तेजी से काम कर रहा है।