गृहमंत्री अमित शाह ने की उज्ज्वला योजना 2.0 की शुरूआत, लाखों महिलाओं के लिए सौगात बताया

मध्यप्रदेश में फिर से उज्ज्वला योजना 2.0 की शुरूआत हो गई है। उज्ज्वला योजना 2.0 के शुभारंभ पर अमित शाह ने कहा कि 2014 में देश की जनता ने एक अभूतपूर्व परिवर्तन किया, आजादी के बाद बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी।

Edited By: , September 18, 2021 / 06:26 PM IST

Amit Shah launches Ujjwala Yojana 2.0

जबलपुर। मध्यप्रदेश में फिर से उज्ज्वला योजना 2.0 की शुरूआत हो गई है। उज्ज्वला योजना 2.0 के शुभारंभ पर अमित शाह ने कहा कि 2014 में देश की जनता ने एक अभूतपूर्व परिवर्तन किया, आजादी के बाद बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी। PM ने कहा था मेरी सरकार गरीबों, दलितों और बहनों के लिए है। उज्ज्वला योजना के तहत 9 करोड़ गैस कनेक्शन दिया गया है, PM ने महिलाओं के चूल्हे में रोटियां बनाने के दर्द को समझा और इस योजना की शुरूआत की।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में अप्रैल से सितंबर के बीच कोविड नियम तोड़ने पर 2.90 लाख चालान जारी किए गए

इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज Amit Shah launches Ujjwala Yojana 2.0सिंह ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह आज लाखों बहनों के लिए सौगात लेकर आए है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी रोटी, मकान की चिंता कर रहे हैं, MP में PM आवास योजना के तहत 8 लाख मकान बनाकर दिए जा रहे हैं। गांव-गांव, घर-घर नल कनेक्शन पहुंचाने का काम किया जा रहा है। MP में अब तक 2 करोड़ और आयुष्मान कार्ड बनाए जा चुके हैं, 5 लाख रुपए तक का निःशुल्क इलाज सरकार करवाने का काम करेगी, महिलाओं को सशक्त बनाने स्वसहायता समूह बनाएं गए हैं।

ये भी पढ़ें: स्नातक पास युवाओं के लिए निकली 3800 से अधिक पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 70 साल तक गरीबी उन्मूलन के लिए वादे किए, कांग्रेस ने लोगों को छलने का काम किया लेकिन PM नरेन्द्र मोदी ने गरीबों के लिए काम किया।