Important Role Satnami Samaj in strength Congress govt: Vikas Upadhyay

गुरु घासीदास की शिक्षा आज भी प्रासंगिक, कांग्रेस सरकार की मजबूती में सतनाम समाज का महत्वपूर्ण योगदान: संसदीय सचिव विकास उपाध्याय

कांग्रेस सरकार की मजबूती में सतनाम समाज का महत्वपूर्ण योगदान! Important Role of Satnami Samaj in strength of Congress govt: Vikas Upadhyay

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : December 17, 2021/8:25 pm IST

रायपुर: Important Role Satnami Samaj संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय ने 18 दिसम्बर बाबा गुरु घासीदास की जन्म शताब्दी पर समस्त सतनाम पंथ को शुभकामनाएँ दी है और कहा है कि संत गुरु घासीदास की शिक्षा आज भी प्रासंगिक है। विकास उपाध्याय ने कहा, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार की मजबूती में बाबा के अनुयायियों का बहुत बड़ा योगदान है और सामाजिक रूप से जिस तरह से उनका समर्थन मिला है पूरी सरकार उनका आभारी है।

Read More: बुरे फंसे नवजोत सिंह सिद्धू, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी गाली, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Important Role Satnami Samaj विधायक विकास उपाध्याय हर वर्ष 18 दिसम्बर को बाबा गुरु घासीदास की जन्म शताब्दी पर सतनाम पंथ के लोगों के साथ उत्साह के साथ माह भर चलने वाले बाबा जी की जयंती में सम्मिलित होते रहे हैं। उन्होंने कहा, बाबा गुरु घासीदास से सतनाम पंथ के ही नहीं बल्कि उनके जैसे लाखों लोग अटूट आस्था रखते हैं। बाबा ने समाज के लोगों को सात्विक जीवन जीने की प्रेरणा दी। उन्होंने न सिर्फ सत्य की आराधना की बल्कि समाज में नई जागृति पैदा की। उनके इस प्रभाव के चलते छत्तीसगढ़ में आज लाखों की संख्या में उनके अनुयायी हो गए हैं।

Read More: सोना खरीदने का बेहतरीन मौका, रिकॉर्ड हाई से 7400 रुपए से भी ज्यादा सस्ता मिल रहा है सोना 

विकास उपाध्याय ने कहा, वर्तमान समय में सतनाम समाज के लोग राजनीतिक रूप से जिस सामाजिक एकजूटता के साथ सहभागी बने हैं। निश्चित तौर पर छत्तीसगढ़ की राजनीति में एक शक्ति का केन्द्र बन गया है। आज सरकार में इस समाज का प्रतिनिधित्व कितना मायने रखता है इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि दो-दो कैबिनेट मंत्री प्रदेश की उन्नति में अपनी भूमिका निष्पादित कर रहे हैं। हजार बरस पहले बाबा ने जिस तरह से शिक्षा का अलख जगाया था, आज वह सही मायने में प्रासंगिक साबित हो रही है। विकास उपाध्याय ने समाज के लोगों को गुरु घासीदास जयंती पर शुभकामनाएं देते हुए कहा है, बाबा की जयंती धूम-धाम के साथ पूरे विधानसभा में माह भर मनाई जाएगी।

Read More: ‘मैच हो जाने तक नहीं करूंगा गर्लफ्रेंड से Sex’, दिग्गज खिलाड़ी ने ली शपथ