Johnson Baby's talcum powder is going to be discontinued, due to these

जॉनसन बेबी का टैलकम पाउडर होने वाला है बंद, इन वजहों से कंपनी ने लिया बड़ा फैसला

जॉनसन एंड जॉनसन का पाउडर जल्द ही बैन होने वाला है। दरसल कंपनी ने फैसला लिया है कि दुनिया में अपने बेबी टैल्कम पाउडर को बेचना बंद कर देगी। J&J का टैल्कम ​​​​​​पाउडर अमेरिका और कनाडा में 2020 में ही बंद हो चुका है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 05:55 PM IST, Published Date : August 12, 2022/6:41 pm IST

johnson and johnson Decided to Stop distribution of talcum powder: जॉनसन एंड जॉनसन का पाउडर जल्द ही बैन होने वाला है। दरसल कंपनी ने फैसला लिया है कि दुनिया में अपने बेबी टैल्कम पाउडर को बेचना बंद कर देगी। J&J का टैल्कम ​​​​​​पाउडर अमेरिका और कनाडा में 2020 में ही बंद हो चुका है। अब कंपनी टैल्क बेस्ड पाउडर की जगह कॉर्न स्टार्च बेस्ड पाउडर लाएगी। दरअसल, दुनियाभर में दावे किए जाते रहे हैं कि इस बेबी पाउडर के इस्तेमाल से कैंसर होने का खतरा रहता है। कैंसर की आशंका वाली रिपोर्ट सामने आने के बाद प्रोडक्ट की बिक्री में भी भारी गिरावट दर्ज की गई थी। हालांकि कंपनी ने हमेशा इस पाउडर को सेफ बताया।

Read More:सत्ता में आते ही किसानों का कर्ज होगा माफ, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान 

इन वजहो से उठाया ये कदम 

johnson and johnson ने गुरुवार को कहा कि ‘उसने अपने पोर्टफोलियो का असेसमेंट करने के बाद अपने सभी बेबी पाउडर प्रोडक्ट को टैल्कम पाउडर के बजाय कॉर्नस्टार्च का इस्तेमाल करके बनाने का कॉमर्शियल डिसीजन लिया है।’ फर्म ने कहा कि कॉर्नस्टार्च आधारित बेबी पाउडर पहले से ही दुनिया के कई देशों में बेचा जा रहा है। जॉनसन एंड जॉनसन को उन हजारों मुकदमों का सामना करना पड़ा है जिसमें आरोप लगाया गया हैं कि उसके टैल्कम पाउडर में एस्बेस्टस है जिससे कैंसर होता है। इस वजह से कंपनी ने अपने इस प्रोडक्ट को बंद करने का निर्णय ले लिया है।

Read More:कांग्रेसी नेता के दामाद ने 6 पर चढ़ाई कार, पुलिस ने मामला किया दर्ज़

 
Flowers