फिर शुरू होगी लाडली लक्ष्मी योजना, 12वीं पास लड़कियों को ग्रेजुएशन के लिए 20 हजार, व्यवसायिक प्रशिक्षण और ड्राइविंग लाइसेंस देगी सरकार

फिर शुरू होगी लाडली लक्ष्मी योजना, 12वीं पास लड़कियों को ग्रेजुएशन के लिए 20 हजार रुपए, व्यवसायिक प्रशिक्षण और ड्राइविंग लाइसेंस देगी सरकार

Edited By: , October 12, 2021 / 07:55 PM IST

भोपाल। शिवराज कैबिनेट में लिए गए निर्णय के अनुसार MP सरकार लाडली लक्ष्मी योजना 2.0 ​शुरू करेगी, वहीं हितग्राहियों को ग्रेजुएशन के लिए 20 हजार रुपए दे सकती है, 12वीं पास लाडली लक्ष्मी को सरकार व्यवसायिक प्रशिक्षण भी देगी। वहीं 18+ लड़कियों को लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस जारी किए जाएंगे।

बता दें कि CM शिवराज ने कल यानि 13 अक्टूबर होने वाली कैबिनेट की बैठक को आज ही बुलाकर कई महत्वपूर्ण फैसलों को मंजूरी दे दी। कैबिनेट की बैठक में वर्चुअल रूप से कैबिनेट मंत्री शामिल हुए। खाद की किल्लत को लेकर कैबिनेट की बैठक में चर्चा हुई है, सीएम ने कहा कि किसानों को घबराने की जरूरत नहीं, जल्द खाद की रैक उपलब्ध होगी।

read more: प्रदेश के सभी जनसंपर्क कार्यालयों में काम ठप, हड़ताल पर गए अधिकारी-कर्मचारी, राजपत्रित अधिकारी संघ ने भी दिया समर्थन

इसके अलावा औद्योगिक और रोजगार क्रांति की दिशा में बड़ा फैसला लिया गया है, कोरोना से प्रभावित उद्योगों को उबारने के लिए प्रस्ताव पर सहमति बनी है, ग्लोबल स्किल पार्क के निर्माण के लिए 319 पदों की स्वीकृति दी गई है।

वहीं ग्वालियर में अटल बिहारी बाजपेई न्यास के गठन को मंजूरी दी गई है, संस्थान को पर्यटन की दृष्टि से भी विकसित किया जाएगा, सड़क के क्षेत्र में भी सरकार एक्शन मोड में दिखी है, यहां आज कई सड़कों को मंजूरी दी गई है।

read more: ‘दुःख भरे दिन बीते रे भईया….’, वरुण गांधी के कांग्रेस में जाने की चर्चा के बीच पोस्टर वायरल

इसके पहले आज DAP के संबंध में महत्वपूर्ण बैठक हुई थी, CM शिवराज ने VC के जरिए सभी कलेक्टरों से चर्चा की थी, प्रदेश में खाद की किल्लत की खबरों के बीच चर्चा हुई जिसमें सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश में खाद की कोई किल्लत नहीं है। CM ने किसानों को खाद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है।