liquor ban is not happening in chhattisgarh due to liquor scam

‘शराब की वजह से ही घोटाला कर पा रहे हैं इसलिए शराबंदी नहीं कर रहे हैं’ भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने कसा तंज

'शराब की वजह से ही घोटाला कर पा रहे हैं इसलिए शराबंदी नहीं कर रहे हैं' भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने कसा तंज! chhattisgarh liquor scam

Edited By :   Modified Date:  May 14, 2023 / 02:37 PM IST, Published Date : May 14, 2023/2:37 pm IST

रायपुर: chhattisgarh liquor scam छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को अब महज 6 महीने ही रह गए हैं, जिसके चलते सियासी गलियारों में बवाल मचा हुआ है। अलग-अलग मुद्दों को लेकर लगातार भाजपा-कांग्रेस आमने सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में एक बार फिर शराबबंदी को लेकर भाजपा कांग्रेस आमने सामने आ गए हैं। इस मुद्दे को लेकर शराबबंदी के लिए बनाई कमेटी के अध्यक्ष सत्यनारायण शुक्ला ने भी बड़ा बयान दिया है। वहीं, अब इस मुद्दे को लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने सरकार को आड़े हाथों लिया है।

Read More: नक्सलवाद फिर मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ आमने-सामने, शिवराज बोले- नक्सली अब CG तक सीमित, भूपेश ने दिया ये जवाब

chhattisgarh liquor scam बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम कह रहे हैं लोग सैनिटाइजर पीकर मर रहे हैं, ऐसे में मेरी हिम्मत नहीं हुई कि मैं शराबबंदी कर दूं। लेकिन असली मसला ये नहीं है। शराब की वजह से ही शराब घोटाला कर पा रहे हैं इसलिए शराबंदी नहीं कर रहे हैं। इस तरह के बहाने बना रहे हैं।

Read More: ‘…. फिर मेरी हिम्मत नहीं हुई कि शराबबंदी की घोषणा कर दूं’.. छत्तीसगढ़ में शराबबंदी को लेकर सीएम भूपेश का बड़ा बयान

वहीं, शराबबंदी को लेकर बनाई गई राजनीतिक कमेटी के अध्यक्ष सत्यनारायण शर्मा ने प्रदेश में शराबबंदी को जरूरी बताया है। उनके इस बयान पर अरुण साव ने कहा कि यह सरकार का मुद्दा नहीं है जनता का मुद्दा है, आपकी सरकार है आप उस कमेटी के चेयरमैन हैं। सरकार ने जो वादा किया था उस पर आपको अमल करना चाहिए। जब आप मानते हैं कि शराबबंदी जरूरी है, तो सरकार को शराबबंदी की सलाह देना चाहिए और दबाव बनाना चाहिए। लेकिन आप और मुख्यमंत्री दोनों अलग-अलग बातें कर रहे हैं।

इससे पहले सीएम भूपेश बघेल ने एक कार्यक्रम के दौरान सभा को संबोधित करते हुए कहा ​कि साल 2018 में महिलाओं का दवाब था कि प्रदेश मे शराबबंदी हो। उनकी सभा में थे, हमने भी घोषणा कर दी। इसके अलावा भेंट मुलाकात में भी शराबबंदी की मांग होती है। सीएम भूपेश ने कहा कि इसके लिए केवल सरकार सरकार की जिम्मेदारी नहीं है। सीएम होने के नाते आज ही सब शराब दुकान बंद करा सकते है लेकिन क्या ये समस्या का समाधान होगा?

Read More: राज्य सेवा परीक्षा 2019 पर आया बड़ा अपडेट, पदों पर भर्ती के लिए आयोग ने जारी किया नया फॉर्मुला 

उन्होंने कहा कि महीनों के लॉकडाउन में लोग शराब का इंतजाम कर ले रहे थे। कुछ नहीं मिला तो सेनेटाइजर पी गए। इसके बाद मेरी हिम्मत नहीं हुई कि मैं शराबबंदी की घोषणा कर दूं। नशेड़ी जिंदा है तो सुधार की उम्मीद है, मर जाए तो कोई विकल्प नहीं है। सीएम भूपेश ने कहा कि महिलाएं शराबबंदी पर दोनों हाथ उठाती है और गुड़ाखू पर चुप हो जाती है। बाल या युवा अवस्था में नशे की शुरुआत होती है। आगे जीवन की कड़वाहट उसे और बढ़ाती है। नशा मुक्त अभियान का मैं स्वागत करता हूं। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी के अभियान को सरकार पूरा सहयोग देगी। नशा मुक्त समाज होना ही चाहिए।

भाजपा पर फिर साधा निशाना

कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम भूपेश ने बजरंग बली को लेकर हुए सियासी घमासान पर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि बजरंगबली हमेशा सच और धर्म के साथ हैं। अन्यायई और अत्याचारियो को परस्त करते है। कर्नाटक में हुआ और आगे भी यही होने वाला है। भाजपा के साथ बजरंगबली नहीं है बल्किृ बजरंगबली का आशीर्वाद हमें मिला।

मध्यप्रदेश के सीएम के बयान पर किया पलटवार

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में नक्सली बढ़ने को लेकर दिए गए बयान पर भूपेश बघेल ने कहा कि शिवराज सिंह घूमते कम है, बोलते ज्यादा है। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों पर दबाव पड़ा है तो कान्हा की तरफ गए हैं। मध्यप्रदेश में प्रवेश कर रहे हैं और वे उल्टा बोल रहे हैं कि नक्सली नेता और कमांडर छुपने के लिए छत्तीसगढ़ आते हैं।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers