3 October live update
LIVE NOW

3 October live update : टीम इंडिया को बड़ा झटका, टी20 विश्व कप से बाहर हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह

3 October live update : टीम इंडिया को बड़ा झटका, टी20 विश्व कप से बाहर हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह! Jasprit Bumrah ruled out

Edited By: , November 29, 2022 / 08:48 PM IST

नई दिल्ली। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप टीम से बाहर कर दिया। विशेषज्ञों से सलाह के बाद फैसला लिया गया बुमराह को शुरू में पीठ की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही 3 मैचों की T20I श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने सोमवार को ऑनलाइन सट्टेबाजी पर नियंत्रण के लिए बड़ा कदम उठाया । मंत्रालय ने सोमवार को मीडिया के लिए चेतावनी जारी करके ऑनलाइन सट्टेबाजी को बढ़ावा देने वाले विज्ञापन पर प्रतिबंध लगा दिया है।

6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए आचार संहिता लागू, 6 नवंबर को आएंगे नतीजे, यहां पर देखें पूरा शेड्यूल

Assembly Bypolls 2022:केंद्रीय चुनाव आयोग ने 6 राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान कर दिया है। इन सभी सीटों पर 3 नवंबर को वोटिंग होगी और 6 नवंबर को नतीजे आएंगे। ये विधानसभा सीटें महाराष्ट्र, बिहार, हरियाणा, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश की हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक, इन सभी सीटों पर आचार संहिता लागू हो गई है। उपचुनाव में नामांकन की अंतिम तिथि 14 अक्‍टूबर निर्धारित की गई है। नामांकन पत्रों की जांच 15 अक्‍टूबर को होगी। उम्‍मीदवार 17 अक्‍टूबर तक नाम वापस ले सकेंगे। तीन नवंबर को वोट पड़ेंगे तो मतगणना 6 नवंबर को होगी। उपचुनाव की प्रक्रिया 8 नवंबर को संपन्‍न हो जाएगी।
6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को होंगे उपचुनाव, इस दिन आएंगे नतीजे 
By-elections for 7 assembly seats in held on November 3 : 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को उपचुनाव होंगे। 6 नवंबर को नतीजे आएंगे।
Indian Air Force New Helicopters: भारतीय वायुसेना (IAF) देश में विकसित हल्के लड़ाकू हेलिकॉप्टर (LCH) को आज औपचारिक रूप से अपने बेड़े में शामिल करेगी। इससे वायुसेना की ताकत में और बढ़ोतरी होगी, क्योंकि यह मल्टिपर्पज हेलिकॉप्टर कई तरह की मिसाइल दागने और हथियारों का इस्तेमाल करने में सक्षम है। एलसीएच को सार्वजनिक उपक्रम हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने विकसित किया है और इसे प्राथमिक रूप से ऊंचाई वाले इलाकों में तैनात करने के लिए डिजाइन किया गया है। जिसके लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज राजस्थान के जोधपुर में स्वदेशी रूप से विकसित पहले लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर (LCH) के प्रेरण समारोह में शामिल होंगे।

 

राजस्थान के जोधपुर में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और IAF प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी की उपस्थिति में भारतीय वायु सेना में स्वदेशी रूप से विकसित पहले लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर (LCH) के प्रेरण समारोह में एक ‘सर्व-धर्म’ प्रार्थना की जा रही है।