CG Assembly adjourned till tomorrow, Minister Ravindra Choubey

स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान मंत्री चौबे बोले- वर्मी खाद के लिए कहीं नहीं डाला जा रहा दबाव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : July 26, 2021/8:31 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन हंगामेदार रहा। सदन में आज किसानों का मुद्दा जमकर गूंजा। सदन में खाद बीज की कमी को लेकर लाए गए स्थगन प्रस्ताव पर भी चर्चा हुई। इसके बाद सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Read More: बिना काम के ठेकेदार को किया भुगतान! अब CMO, सब इंजीनियर, लेखापाल और RI हुए निलंबित

स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि सरकार की लापरवाही की वजह से ये स्थिति निर्मित हो रही है। व्यापारी फल फूल रहे हैं और किसान संकट में हैं, बीज के मामले के मामले में सरकार आत्मनिर्भर हो। मॉनिटरिंग नहीं होने की वजह से अमानक बीज का मामला सामने आ रहा है।

Read More: सरकारी और निजी कर्मचारियों को बड़ा झटका, कम होने वाली है इन हैंड सैलरी, न्यू वेज कोड ने बढ़ाई टेंशन, देखें डिटेल

इस मुद्दे पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि अमानक बीज की कोई शिकायत सामने आती है, तो हम कार्रवाई करेंगे। किसानों को बिजली के कनेक्शन नहीं दिए जाने का मामले को लेकर उन्होंने कहा कि हम अपनी घोषणा अनुसार 30 हजार कनेक्शन देंगे। नवम्बर तक कनेक्शन दे दिया जाएगा।

Read More: रिश्वत लेते रंगे हाथ दो अधिकारी गिरफ्तार, महिला एवं बाल विकास और सहकारिता कार्यालय पर पड़ा छापा

स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने सरकार का पक्ष रखते हुए कहा कि स्थगन प्रस्ताव पर सार्थक चर्चा हुई। धान की बर्बादी हमारे लिए चिंता की बात है, हमें केन्द्र एथनाल प्लांट लगाने की अनुमति क्यों नही दे रहा? आपके कार्यकाल में व्यापारियों को अधिक खाद आबंटित किया गया। जांजगीर जिले में अधिक कीमत में खाद बेचने की शिकायत मिली है। मैं अधिकारियों को आज ही निर्देश दूंगा वे तत्काल कार्रवाई करें। वर्मी खाद के लिए कहीं भी दबाव नहीं डाला जा रहा है।

Read More: राहुल गांधी किसानों को गुमराह करने और अराजकता का वातावरण बनाने की कोशिश ना करें: नरेंद्र सिंह तोमर