Nacha got 'Global Community Oscar Award' Organization of the Year'

नाचा को मिला ‘ग्लोबल कम्युनिटी ऑस्कर अवॉर्ड ’ऑर्गनाइजेशन ऑफ़ द ईयर‘.. सीएम बघेल ने दी बधाई

नाचा को मिला ‘ग्लोबल कम्युनिटी ऑस्कर अवार्ड ’ऑर्गनाइजेशन ऑफ़ द ईयर‘.. सीएम बघेल ने दी बघाई Nacha got 'Global Community Oscar Award' Organization of the Year' .. CM Baghel praised

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : August 31, 2021/4:54 pm IST

रायपुर। उत्तरी अमेरिका छत्तीसगढ़ एसोसिएशन (नाचा) को अमेरिका में 10वें वार्षिक ग्लोबल कम्युनिटी ऑस्कर अवार्ड समारोह में ‘ऑर्गनाइज़ेशन ऑफ़ द ईयर’ से नवाजा गया है। यह कार्यक्रम 28 अगस्त को शिकागो में कई वैश्विक समुदाय के नेताओं और यूएसए राजनेताओं की उपस्थिति में आयोजित किया गया।

पढ़ें- व्यापमं आरक्षक भर्ती घोटाला मामले में 8 दोषी करार, 2 बरी.. दोषियों में 3 उम्मीदवार, 3 सॉल्वर और 4 मिडिलमैन 

मुख्यमंत्री । भूपेश बघेल ने ग्लोबल कम्यूनिटी ऑस्कर अवार्ड से सम्मानित किये जाने पर नाचा के सभी सदस्यों को बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि छत्तीसगढ़ समृद्ध संस्कृति और लोक परम्पराओं में रचा-बसा प्रदेश है, जिसकी खूबियों को देश-दुनिया तक पहुंचाना हर छत्तीसगढ़िया का गौरव है। नाचा विश्व में छत्तीसगढ़ का सांस्कृतिक वाहक बन रहा है, यह छत्तीसगढ़ के लिए खुशी की बात है।

पढ़ें- डेंगू का डंक, यहां 8वीं कक्षा तक स्कूल 6 सितंबर तक बंद.. 32 बच्चों सहित 40 लोगों की मौत की पुष्टि 

अमेरिका के वरिष्ठ सांसद (हाउस ऑफ़ रिप्रेंज़ेटेटिव्स) डैनी डेविस ने अंतर्राष्ट्रीय संगठन अमेरिकन मल्टी एथनिक कोएलिशन और मल्टी एथनिक अमेरिकन टास्क फोर्स के साथ सामुदायिक वैश्विक पुरस्कारों को प्रायोजित किया। छत्तीसगढ़ी एनआरआई एसोसिएशन ऑफ द ईयर के तेज विकास को देखते हुए इसका चयन किया है।

पढ़ें- इतिहास में पहली बार, सुप्रीम कोर्ट में 9 नए न्यायाधीशों ने एक साथ ली शपथ, 33 हुई जजों की संख्या 

भारत के बाहर छत्तीसगढ़ विरासत और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए नाचा की शुरुआत 2017 में शिकागो में हुई थी, और अब यह एक अंतरराष्ट्रीय ब्रांड है और राज्य को बढ़ावा देने और वैश्विक स्तर पर छत्तीसगढ़ समुदाय का समर्थन करने के लिए कई कार्यक्रमों की मेजबानी करता है।

 

 

 
Flowers