Dengue sting, school closed till 8th class here till 6th September

डेंगू का डंक, यहां 8वीं कक्षा तक स्कूल 6 सितंबर तक बंद.. 32 बच्चों सहित 40 लोगों की मौत की पुष्टि

उप्र में डेंगू का असर, फिरोजाबाद में आठवीं कक्षा तक स्कूल छह सितंबर तक बंद Dengue sting, school closed till 8th class here till 6th September.. confirmed the death of 40 people including 32 children

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : August 31, 2021/3:57 am IST

Dengue cases in Up

फिरोजाबाद (उप्र) 31 अगस्त (भाषा) उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुये जिला प्रशासन ने कक्षा एक से लेकर कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों को छह सितंबर तक बंद करने का आदेश दिया है।

पढ़ें- इतिहास में पहली बार, सुप्रीम कोर्ट में 9 नए न्यायाधीशों ने एक साथ ली शपथ, 33 हुई जजों की संख्या

सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फिरोजाबाद दौरे के बाद देर रात प्रशासन ने यह कदम उठाया । डेंगू के बढ़ते प्रकोप को लेकर जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने बेसिक शिक्षा अधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक को पत्र जारी करते हुए आठवीं कक्षा तक के लिये सभी स्कूलों को छह सितंबर तक बंद करने का आदेश दिया है।

पढ़ें- सरपंच के घर लोकायुक्त का छापा, 10 करोड़ की बेनामी संपत्ति उजागर, 30 भारी वाहन जब्त, 1-1 एकड़ में बने हैं दो मकान 

जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने बताया कि यह आदेश सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूलों के साथ-साथ अध्यापन कार्य कर रहे सभी संस्थानों पर लागू रहेगा। यदि किसी के द्वारा इस आदेश की अवहेलना की जाएगी तो उसके खिलाफ दंडात्मक व विधिक कार्यवाही की जाएगी।

पढ़ें- इंदौर दंगों की साजिश के आरोपियों का तालिबान कनेक्शन, 200 आपत्तिजनक दस्तावेज मिले, अलर्ट जारी 

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिरोजाबाद जिले में डेंगू के कहर की वजह से अब तक करीब 40 लोगों की मौत पर कड़ा रुख अपनाते हुए सोमवार को कहा कि इस मामले की सर्विलांस टीम से जांच करायी जाएगी। जिला प्रशासन ने अब तक 32 बच्‍चों समेत करीब 40 लोगों की डेंगू से मौत की पुष्टि की है।