नवजोत सिंह सिद्धू का अध्यक्ष पद से इस्तीफा, बोले- पंजाब के भविष्य और राज्य के कल्याण के एजेंडा से समझौता नहीं कर सकता | Navjot Singh Sidhu resigns, said – cannot compromise on the agenda of the future of Punjab and the welfare of the state

नवजोत सिंह सिद्धू का अध्यक्ष पद से इस्तीफा, बोले- पंजाब के भविष्य और राज्य के कल्याण के एजेंडा से समझौता नहीं कर सकता

नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष से इस्तीफा दे दिया है। सिद्धू ने सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। सिद्धू ने लिखा है कि मैं पंजाब के भविष्य और पंजाब के कल्याण के एजेंडा से समझौता नहीं कर सकता हूं।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : September 28, 2021/3:21 pm IST

नई दिल्ली: नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष से इस्तीफा दे दिया है। सिद्धू ने सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। सिद्धू ने लिखा है कि मैं पंजाब के भविष्य और पंजाब के कल्याण के एजेंडा से समझौता नहीं कर सकता हूं।

read more: सोने के दाम में आई भारी गिरावट, रिकॉर्ड स्तर से 10 हजार रुपए हुआ सस्ता, जानिए क्या है ताजा भाव

हालांकि सिद्धू ने ये कहा है कि वो सिर्फ अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहे हैं और कांग्रेस में बने रहेंगे।

नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा इसलिए भी चौंकाने वाला है, क्योंकि कांग्रेस आलाकमान ने ही उन्हें प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए चुना था, साथ ही उनके साथ ही विवाद के कारण कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपना पद छोड़ना पड़ा था।

read more: प्रियंका गांधी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की

कैप्टन अमरिंदर सिंह के पद छोड़ने के बाद ही कांग्रेस आलाकमान ने चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया था, लेकिन हाल ही में जिस तरह पंजाब में कैबिनेट विस्तार हुआ, उससे नवजोत सिंह सिद्धू खुश नहीं थे।

चरणजीत सिंह चन्नी के मुख्यमंत्री बनने के बाद जिस तरह की तस्वीरें आई थीं, उसपर भी काफी विवाद हुआ था, जहां नवजोत सिंह सिद्धू मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का हाथ पकड़े हुए थे, इसपर कांग्रेस के भीतर से ही सवाल खड़े हुए थे।