Today News Live Update 20 January
LIVE NOW

Today News Live Update 20 January : पीएम मोदी ने समुद्र में लगाई पवित्र डुबकी, रामेश्वरम में श्री अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर में की पूजा-अर्चना..

Today News Live Update 20 January: PM Modi took a holy dip in the sea, offered prayers at Sri Arulmigu Ramanathaswamy temple in Rameshwaram..

Edited By :   Modified Date:  January 20, 2024 / 05:31 PM IST, Published Date : January 20, 2024/8:19 am IST

Today News Live Update 20 January: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के रामेश्वरम में श्री अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की। प्रधानमंत्री ने यहां समुद्र में पवित्र डुबकी भी लगाई.

राम मंदिर में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा का न्योता ठुकराने के बाद कांग्रेस लगातार बीजेपी के निशाने पर है और भाजपा नेता इस पर कांग्रेस को घेरने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं.. इसी क्रम में जबलपुर पहुंचे लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने फिर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए जमकर निशाना साधा है.. राकेश सिंह ने कहा कि दुर्भाग्य से कांग्रेस हमारी नकल तो करती है लेकिन देर से और ये वही कांग्रेस है जिसने भगवान राम को काल्पनिक बताया था और अभी तक प्राण प्रतिष्ठा का विरोध करने वाले कांग्रेसियों को अब लगा की वे अपने ही पैर में कुल्हाड़ी मार रहे हैं और अब जो कांग्रेसी राम राम नहीं बोलते थे वे अब भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा पर बड़े बड़े होर्डिंग बैनर लगाकर बधाइयां दे रहे हैं, कांग्रेसियों की नींद तो खुली लेकिन देर से खुली है, अब कांग्रेसी कितनी भी कोशिश कर ले अब जनता उनसे सवाल भी कर रही और व्यंग्य भी कर रही है। वहीं राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर राकेश सिंह ने कहा कि वो कांग्रेस पहले तय करे की राम प्रमुख हैं या राहुल गांधी क्योंकि कांग्रेसी बहुत कन्फ्यूजन में हैं जब उनको लगता है कि नुकसान होगा तो जय श्री राम बोलने लगते हैं और जब वोट बैंक का खतरा दिखता है तो न्याय की बात करने लगते हैं क्योंकि कांग्रेस का नेतृत्व ही कन्फ्यूज्ड और दिशा हीन है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला आज प्रबोधन कार्यक्रम में शामिल हुए । इस दौरान उन्होंने PC में कहा कि, प्रबोधन प्रोग्राम से संसदीय परंपराओं को जानते है और आने वाले 1 वर्ष में सभी विधानसभा डिजिटलाइज हो जाएगा जिससे की सभी सभी जानकारियां एक प्लेटफॉर्म पर मिल सकेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि संसद और विधानसभाओं में सार्थक संवाद होंगे।

 

Today News Live Update 20 January:  रायपुर । छग के नवनिर्वाचित विधायकों का प्रबोधन कार्यक्रम आज  20 से 21 जनवरी तक प्रबोधन कार्यक्रम चलेगा। जिसमें लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला मुख्य अतिथि होंगे। सुबह 11 बजे से प्रबोधन कार्यक्रम शुरु किया गया। इसके साथ ही यह आज का प्रबोधन कार्यक्रम तीन सेशन में चलेगा। जिसमें उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना और केंद्रीय स्वास्थ मंत्री मनसुख मांडविया भी संबोधित करेंगे। वहीं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने प्रबोधन सत्र का शुभारंभ किया। इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष महंत चरण दास महंत , उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, उपमुख्यमंत्री अरुण साव, कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरम लाल कौशिक मौजूद रहे।

 

 

अयोध्याः Ram Mandir Pran Pratishtha राममंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरी तैयारी हो चुकी है। अब पूरी दुनिया को 22 जनवरी का बेसब्री से इंतजार है। प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान का 16 जनवरी से शुरु हो चुका है। आज प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान का पांचवां दिन है।

Read More: राम आएंगे! प्रेग्नेंट महिलाएं 22 जनवरी को कराना चाह रहीं डिलेवरी, डॉक्टर्स ने भी की तैयारी 

Ram Mandir Pran Pratishtha आज 20 जनवरी को राम मंदिर के गर्भगृह को देश की अलग-अलग नदियों से लाए गए जल से पवित्र किया जाएगा। 81 कलश में भर कर जल लाया गया है, साथ ही आज वास्तु शांति अनुष्ठान भी होगा।

Read More: All school and college closed: 22 जनवरी को बंद रहेंगे प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेज, उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

इसके अलावा रामलला के विग्रह का फलाधिवास भी होगा। इन सबके बीच मंदिर में जहां फूलों की सजावट हो रही है वहीं इसे रोशनी से भी सजाया गया है। रोशनी के बाद मंदिर का रूप देखते ही बन रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp