पंजाब के इस बड़े नेता ने भाजपा ज्वाइन किया, विस चुनाव से पहले अकाली दल को बड़ा झटका |

पंजाब के इस बड़े नेता ने भाजपा ज्वाइन किया, विस चुनाव से पहले अकाली दल को बड़ा झटका

अकाली दल (SAD) नेता मनजिंदर सिंह सिरसा बीजेपी में शामिल हो गए हैं। इस मौके पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, गजेंद्र सिंह शेखावत, दुष्यंत गौतम मौजूद रहे। पार्टी में शामिल होने के बाद सिरसा ने कहा कि अमित शाह और जेपी नड्डा का धन्यवाद देना चाहूंगा, जिन्होंने मुझे पार्टी में शामिल किया।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : December 1, 2021/6:37 pm IST

Manjinder Singh Sirsa Joins BJP: अकाली दल (SAD) नेता मनजिंदर सिंह सिरसा बीजेपी में शामिल हो गए हैं। इस मौके पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, गजेंद्र सिंह शेखावत, दुष्यंत गौतम मौजूद रहे। पार्टी में शामिल होने के बाद सिरसा ने कहा कि अमित शाह और जेपी नड्डा का धन्यवाद देना चाहूंगा, जिन्होंने मुझे पार्टी में शामिल किया।

गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि उत्तर भारत की राजनीति में सिख चेहरों में जो चेहरा दिमाग में आएगा, वो सिरसा का ही आएगा। इनको मैं बीजेपी परिवार में शामिल कराता हूं, पंजाब चुनाव में इसका लाभ होगा। बता दें कि पंजाब में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

read more: UPPSC PCS Prelims Result 2021: यूपीपीएससी पीसीएस प्रीलिम्स 2021 के नतीजे जारी, ऐसे करें चेक

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि बीजेपी के लिए शुभ दिन है, मनजिंदर सिंह सिरसा के शामिल होने से पार्टी को मजबूती मिलेगी, दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ज़िम्मेदारी से मुक्त होकर वे बीजेपी में शामिल हुए हैं। उनको जे पी नड्डा और अमित शाह ने भी शुभकामनाएं दी है।

read more: अलग-अलग मामले में अधिकारी तलब। अवमानना के मामले में मंगलवार को Gwalior High Court में अगली सुनवाई

सिरसा दो बार दिल्ली से विधायक रहे हैं, बीजेपी में शामिल होने से ठीक पहले सिरसा ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा, ”निजी कारणों से दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमिटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं, देश और दुनिया के सिखों ने काफी मान बक्शा है। अगले चुनाव से भी खुद को दूर रखूंगा।