'Raghupati Raghav Raja Ram' will resonate in every ward from today

आज से 13 अगस्त तक हर वार्ड और गांव में गूंजेगा ‘रघुपति राघव राजा राम’ और वंदे मातरम, निकलेगी प्रभातफेरी, जानें सरकार का प्लान

'Raghupati Raghav Raja Ram' : केंद्र सरकार आजादी के 75 साल पूरे होने पर देशभर में अमृत महोत्सव मना रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:03 AM IST, Published Date : August 11, 2022/5:39 am IST

‘Raghupati Raghav Raja Ram’ : केंद्र सरकार आजादी के 75 साल पूरे होने पर देशभर में अमृत महोत्सव मना रही है। इसी क्रम में सरकार ने लोगों से 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घर पर तिरंगा फहराने की अपील की है। वहीं बीजेपी ने 11 अगस्त से 13 अगस्त तक प्रत्येक वार्ड, गांव में ‘रघुपति राघव राजा राम’ भजन और वंदे मातरम के साथ प्रभात फेरी भी निकालने का भी लक्ष्य निर्धारित किया है। इस सब के अलावा बीजेपी इस मौके पर सभी महापुरुषों के स्टैच्यू और स्मारकों पर स्वच्छता अभियान भी चलाने वाली है।

Read more : वहशी बाबा: कथा सुनाने के नाम पर नाबालिग लड़की से किया रेप, वीडियो भी बनाकर खेला गंदा खेल

दूसरी ओर पूरा देश आजादी का जश्न मनाने की तैयारी में जुटा हुआ है। सभी लोग इसे लेकर जमकर तैयारी कर रहे हैं। पहली बार घर-घर तिरंगा फहराए जाने की खबर से सभी लोग भारी खुश नजर आ रहे हैं। सभी केंद्र सरकार के इस फैसले का स्वागत कर रहे हैं। सरकार की सराहना कर रहे हैं। केंद्र सरकार की ओर से पूरे देश में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। दूसरी ओर कुछ लोग राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे हैं। विपक्ष एक तरफ इस अभियान को राजनीति से प्रेरित बता रहा है, तो बीजेपी के ही कुछ नेता इसे अलग रंग देते भी दिख रहे हैं।

Read more :  ’20 दिन की मोहब्बत’: प्यार में पागल बेटी ने बॉयफ्रेंड के भाई से करवाया मां-बाप का मर्डर 

उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का बयान चर्चा में है।हल्द्वानी में बड़ा बयान देते हुए उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि जिस घर में तिरंगा लहराता हुआ नहीं दिखाई देता है तो वह घर की तरफ विश्वास की नजर से नहीं देखा जाएगा। उनके इस बयान पर विवाद शुरू हो गया है। अभी तक नेता की तरफ से कोई सफाई तो पेश नहीं की गई है, लेकिन इस बयान का ज्यादा लोग स्वागत नहीं कर रहे। वैसे इससे पहले भी इस अभियान को लेकर कुछ विवादित बयान देखने को मिले हैं। फिर चाहे वो महबूबा मुफ्ती का बयान रहा हो या फिर फारूक अब्दुल्ला का। उमर अब्दुल्ला भी एक बयान में कह चुके हैं कि इस अभियान से जुड़ने के लिए किसी पर भी दबाव नहीं बनाया जा सकता है।

Read more :  Amazing news: भिखारियों ने खोला ‘बैंक’, भीख में मिले पैसे को करते हैं जमा, लोन के साथ ही जमा रकम पर मिलती है ब्याज 

और भी है बड़ी खबरें…