Rahul Gandhi was with the Chinese ambassador in Nepal's pub? Truth came out

नेपाल के पब में चीनी राजदूत के साथ थे राहुल गांधी? सामने आया सच, भाजपा-कांग्रेस में छिड़ी बहस

Rahul Gandhi-Chinese Diplomat: काठमांडू के एक पब में राहुल गांधी के साथ दिख रही महिला चीन की राजदूत Hou Yanqi हैं? यह दावा सोशल मीडिया पर कई लोगों ने किया है लेकिन इस दावे की सच्चाई क्या है इसे जानना ज्यादा जरूरी है। Rahul Gandhi was with the Chinese ambassador in Nepal's pub? Truth came out, BJP-Congress debate broke out

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : May 4, 2022/1:13 pm IST

Rahul Gandhi was with the Chinese ambassador: नई दिल्ली, 04 मई 2022। कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस समय नेपाल दौरे पर हैं, राहुल के एक वीडियो पर कांग्रेस-बीजेपी में बहस छिड़ी हुई है। राहुल गांधी के नेपाल दौरे के बीच चाइनीज डिप्लोमैट Hou Yanqi का नाम सुर्खियों में है, सोशल मीडिया पर कई लोगों ने दावा किया है कि काठमांडू के एक पब में राहुल गांधी के साथ दिख रही महिला चीन की राजदूत Hou Yanqi हैं, बीजेपी के कई नेताओं ने भी इसको लेकर ट्वीट किए हैं, लेकिन फैक्ट चेक इसकी सच्चाई कुछ और ही सामने आ रही है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

दरअसल, राहुल गांधी नेपाल में अपनी दोस्त सुमनिमा उदास (Sumnima Udas) की शादी में शामिल होने गए हैं, इस बीच एक वीडियो सामने आया, जिसमें वह एक पब (Lord Of The Drinks) में नजर आ रहे हैं, वीडियो में उनके साथ एक महिला भी हैं, इस महिला को लेकर कई लोगों ने दावा किया कि वो नेपाल में चीन की राजदूत Hou Yanqi हैं, जिसके बाद बीजेपी और कांग्रेस में सियासी बहस छिड़ गई।

ये भी पढ़ें: Morena : चंबल नदी के रहू घाट में डूबी थीं 3 बच्चियां | दो के शव बरामद, एक बच्ची का कोई सुराग नहीं

उस के पब के CEO राबिन श्रेष्ठा के अनुसार ‘राहुल गांधी 2 मई को 5 या 6 लोगों के साथ पब आए थे, हालांकि, राबिन श्रेष्ठा ने यह भी बताया कि राहुल गांधी के साथ वीडियो में दिख रही महिला चीनी राजदूत Hou Yanqi नहीं हैं, बल्कि वो सुमनिमा उदास की शादी में आई उनकी एक दोस्त हैं। वह दुल्हन पक्ष की ओर से आई एक नेपाली महिला थी’

बीजेपी-कांग्रेस में छिड़ी जंग

गौरतलब है कि राहुल गांधी के पब वाले वीडियो के वायरल होने के बाद बीजेपी व कांग्रेस में बहस छिड़ गई है, बीजेपी कांग्रेस पर निशाना साध रही है, जबकि कांग्रेस का कहना है कि राहुल के वीडियो में कुछ भी गलत नहीं है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि राहुल गांधी काठमांडू में अपने दोस्त की शादी में शामिल होने के लिए गए हैं और उनका यह दौरा बिल्कुल निजी है।

राहुल के वायरल वीडियो को लेकर भाजपा ने सवाल खड़े किए हैं। पार्टी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि राहुल गांधी क्या कर रहे हैं, यह उनका निजी मामला है, लेकिन जब राजस्थान के जोधपुर में हिंसा हो रही है, राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है, राजस्थान जल रहा है, इस पर चिंता व्यक्त करने के बजाय राहुल गांधी नेपाल में नाइटक्लब में पार्टी करते नजर आ रहे हैं। उन्हें भारत के लोगों के साथ उनकी समस्याओं के बारे में जानने के लिए होना चाहिए। पूनावाला ने आगे कहा, कांग्रेस पार्टी खत्म हो गई है, लेकिन राहुल गाांधी की पार्टी यूं ही चलेगी, वह राजनीति में गंभीर नहीं हैं।

ये भी पढ़ें: देश के सबसे बड़े IPO प्लान का आज होगा आगाज, इन कर्मचारियों को मिलेगी छूट, कैसे होगा लाभ का सौदा… जानें

संसदीय सचिव और प्रवक्ता शकुंतला साहू ने दिया जवाब

छत्तीसगढ़ सरकार में संसदीय सचिव और प्रवक्ता शकुंतला साहू ने इसका जवाब दिया है। साहू ने ट्वीट कर कहा है कि बीजेपी राहुल गांधी से डरती है। उन्होंने राहुल की तस्वीर ट्वीट कर लिखा- राहुल गांधी नाम ही काफी है। बीजेपी उनसे डरती है। राहुल गांधी सोमवार को नेपाल पहुंचे थे। वे अपनी एक नेपाली दोस्त सुमनिमा उदास (Sumnima Udas) की शादी में शमिल होने के लिए वहां गए।

सुमनिमा को भारत से है नफरत?

राहुल की मित्र सुमनिमा भारत के खिलाफ नफरत से भरी है। सुमनिमा ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दंगा करने वालों का समर्थन किया था। 2020 में नेपाल के विवादित मानचित्र को देर से किया गया फैसला बताया था। इसमें भारत के एक हिस्से को नेपाल का बताया गया था। इसके अलावा कोरोना काल में सुमनिमा ने कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी के टीके खरीदने की अनिच्छा के कारण भारत में टीके का संकट हुआ।

ये भी पढ़ें: Orchha News : लाइनमैन से मारपीट | तीन युवकों पर FIR दर्ज, देखिए Video

शादी में शामिल होने का न्योता

नेपाली अखबार ‘द काठमांडू पोस्ट’ के अनुसार सुमनिमा के पिता भीम उदास ने कहा कि हमने राहुल गांधी को बेटी की शादी में शामिल होने का न्योता दिया था। भीम उदास म्यांमार में नेपाल के राजदूत रहे हैं। उनकी बेटी सुमनिमा सीएनएन की पूर्व संवाददाता है।

सुमनिमा ने अमेरिका की ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म किया है। इसके आलवा उन्होंने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से मास्टर की डिग्री भी ली है। वह एक पत्रकार के रूप में काम कर चुकी हैं। उन्होंने दिल्ली के निर्भया गैंगरेप को भी कवर किया था।

 
Flowers