Rajasthan farmers will be waived Electricity bills

किसानों के बिजली बिल होंगे माफ, इस राज्य की सरकार ने किया बड़ा ऐलान

किसानों के बिजली बिल होंगे माफ, इस राज्य की सरकार ने किया बड़ा ऐलान! Rajasthan farmers will be waived Electricity bills

Edited By: , November 25, 2022 / 12:11 AM IST

नईदिल्ली। Rajasthan farmers will be waived Electricity bills किसानों के लिए सरकार कई प्रकार की योजनाएं चला रही है। वहीं किसान भी इसका फायदा उठा रहे है। केंद्र सरकार कुछ साल पहले किसानों को हर साल 6 हजार रुपए देने का योजना बनाई थी। इस प्रकार से राजस्थान सरकार ने प्रदेश के लाखों किसानों के लिए एक योजना लेकर आई है। जिससे किसानों को बड़ा फायदा होगा।

Read More: 10 वीं पास के लिए रेलवे में सरकारी नौकरी, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन, यहां देखें वैकेंसी की पूरी डिटेल 

Rajasthan farmers will be waived Electricity bills दरअसल, राजस्थान सरकार ने किसानों के लिए एक स्कीम लेकर आई है। सरकार के इस योजना के तहत किसानों को लाइट बिल पर सब्सिडी देगी। जिससे उनका खर्च कम होगा और मुनाफा ज्यादा। सरकार ने आर्थिक रूप से कमजोर किसानों के लिए इस योजना की शुरुआत की है। मुख्यमंत्री किसान मित्र ऊर्जा योजना के जरिए किसानों को बिजली के बिल से राहत मिलेगी। सरकार के इस योजना से किसानों को हर माह 1 हजार रुपए की सब्सिडी मिलेगी।

Read More:  Bhojpuri स्‍टार आम्रपाली दुबे के साथ होटल में हो गया ऐसा कांड, सुनकर रह जाएंगे दंग, CCTV कैमरे में नजर आया एक शख्‍स 

इस स्‍कीम का फायदा उठाने के लिए आपको राजस्‍थान का मूल निवासी होना जरुरी है। ऐसे किसान जो इनकम टैक्स नहीं देते हैं और केंद्र या राज्य सरकार के कर्मचारी नहीं हैं, वे सब इस स्‍कीम के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इस योजना का फायदा उठाने के लिए किसानों को रजिस्ट्रेशन करना होगा और अपने आधार और बैंक अकाउंट को इस योजना से लिंक करना होगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक