Rishabh Pant Health Updates: ऋषभ पंत अपने पैरों पर खड़े नहीं हो पाएंगे! वापसी में लगेगा इतना वक्त |

Rishabh Pant Health Updates: ऋषभ पंत अपने पैरों पर खड़े नहीं हो पाएंगे! वापसी में लगेगा इतना वक्त

Rishabh Pant Accident" ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अभी चोट से उबर रहे हैं, कार एक्सीडेंट के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने उन्हें आगे के इलाज के लिए मुंबई भेजाथा। उनका अभी कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Edited By :   Modified Date:  January 13, 2023 / 01:31 PM IST, Published Date : January 13, 2023/1:10 pm IST

Rishabh Pant Accident: ऋषभ पंत की चोट को लेकर बड़ा अपडेट आया है। पिछले दिनों उनका कार एक्सीडेंट हो गया। देहरादून में शुरुआती इलाज के बाद उन्हें मुंबई शिफ्ट किया गया है, उनकी वापसी में लंबा समय लग सकता है, इस कारण वे आईपीएल 2023 से पहले ही बाहर हो चुके हैं।

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अभी चोट से उबर रहे हैं, कार एक्सीडेंट के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने उन्हें आगे के इलाज के लिए मुंबई भेजाथा। उनका अभी कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

read more: दो दिन मनाया जा रहा है लोहड़ी का त्योहार, जानिए इस दिन का सही महत्व, पूजा विधि और रीति-रिवाज

इस बीच पंत के हेल्थ को लेकर बड़ा अपडेट आया है, उन्हें अभी अपने पैरों में खड़ा होने में समय लगेगा, शुरुआत में उन्हें वाकर के जरिए चलाया जाएगा, पिछले दिनों उनके दाएं पैर के लिगामेंट का ऑपरेशन किया गया था। सेंटर फॉर स्पोर्ट्स मेडिसिन के प्रमुख डॉ. दिनशॉ पादरीवाला पंत की चोट पर नजर रखे हुए हैं।

मिड-डे की रिपोर्ट के अनुसार, ऋषभ पंत को पहले वाकर के जरिए चलाया जाएगा, ऐसे में उन्हें अभी अस्पताल में ही रहना होगा और उन्हें कठिन रिहैब से गुजरना होगा। डॉक्टर्स के मुताबिक, लिगामेंट को ठीक होने में 4 से 6 सप्ताह का समय लगता है। इसके बाद ट्रेनिंग और पैर को पूरी तरह ठीक होने में 6 महीने का समय भी लग सकता है।

read more: शराबी ने उपभोक्ता भंडार में किया हंगामा। सेल्समैन से की मारपीट। टीकमगढ़ के हरपुरा गांव का मामला

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत चोट के कारण आईपीएल से भी बाहर हो चुके हैं। पिछले दिनों टीम के डायरेक्टर सौरव गांगुली ने इसकी पुष्टि भी की थी। उन्होंने बताया कि उन्हें ठीक होने में समय लगेगा। आईपीएल 2023 में दिल्ली की टीम नए कप्तान के साथ उतरेगी।

बीसीसीआई ऋषभ पंत की चोट को लेकर गंभीर है। बोर्ड पहले ही साफ कर चुका है कि उनकी चोट का पूरा इलाज उठाया जाएगा, वहीं आईपीएल की सैलरी और सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की पूरी राशि भी पंत को मिलेगी। पंत का टेस्ट का रिकॉर्ड अच्छा है, ऐसे में जून में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में वे अहम साबित हो सकते हैं, हालांकि तब तक उनके पूरी तरह फिट होने की उम्मीद कम है।