सिंधिया ने कहा 'रोड पर टैक्सी की तरह चलेंगी एयर टैक्सी', 10 वीं का छात्र भी 30 हजार हर महीने करेगा कमाई | Scindia said 'air taxi will run like a taxi on the road', 10th student will also earn 30 thousand every month

सिंधिया ने कहा ‘रोड पर टैक्सी की तरह चलेंगी एयर टैक्सी’, 10 वीं का छात्र भी 30 हजार हर महीने करेगा कमाई

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि एयर टैक्सी रोड पर टैक्सी की तरह चलेंगी। यह ड्रोन पॉलिसी से संभव होगा, ड्रोन परिचालन के नियमों को और आसान बना दिया है,

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : September 23, 2021/7:03 pm IST

ग्वालियर। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि एयर टैक्सी रोड पर टैक्सी की तरह चलेंगी। यह ड्रोन पॉलिसी से संभव होगा, ड्रोन परिचालन के नियमों को और आसान बना दिया है, जिसके बाद 10 वीं क्लास का छात्र भी ड्रोन पयालट बन सकेगा।

सिंधिया ने कहा कि 15 दिनों में उसे लाइसेंस दिया जाएगा जिससे वह 30 हजार रूपए प्रति महीने कमा सकेगा। देश के किसी भी कोने में ड्रोन उड़ सकेगें, 2 दिन में मैप अपलोड़ किए जा रहे हैं, राज्यों से बात भी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:  जिम के बाहर ‘उप्स’ मोमेंट का शिकार हुईं Janhvi Kapoor, कार में बैठते समय खुल गया शर्ट का बटन फिर…

केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने साथ में यह भी कहा कि 5 बड़े प्रोजेक्ट पर काम किया जा रहा है। एयरपोर्ट का विस्तार होगा जिसका 2023 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। सिंधिया ने कहा कि पेयजल के लिए चंबल से ग्वालियर पानी लाया जाएगा। शहर में पानी के वितरण को लेकर डीपीआर बन रही है।

ये भी पढ़ें: भूमि विकास बैंकों से ऋण लेने वाले किसानों को मिलेगा पांच प्रतिशत अनुदान

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने इस दौरे पर कहा कि ग्वालियर में वर्ल्ड लेवल का एयरपोर्ट बनेगा, नवीन एयरपोर्ट की भूमि का सिंधिया ने निरीक्षण भी किया, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि यह मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है । केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कृषि जमीन की NOC दे दी है, अब राज्य सरकार केंद्र के पास स्वीकृति के लिए भेजेगा।