पंजाब मुख्यमंत्री को हाईकमान ने इस्तीफा देने को कहा! नए मुख्ममंत्री बनाए जा सकते हैं सुनील जाखड़

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह के इस्तीफे की अटकलें लगाई जा रही हैं, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) को हाईकमान ने इस्तीफा देने को कहा है,

Edited By: , September 18, 2021 / 04:35 PM IST

नई दिल्ली। Captain Amarinder Singh : पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह के इस्तीफे की अटकलें लगाई जा रही हैं, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) को हाईकमान ने इस्तीफा देने को कहा है, इस सिलसिले में आज सीएम कैप्टन ने सोनिया गांधी से फोन पर बात की थी। माना रहा है कि कुछ ही देर में सीएम अमरिंदर सिंह राज्यपाल से मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: छिंदवाड़ा विवि का नाम होगा राजा शंकरशाह विवि, सिकल सेल बीमारी का मुफ्त इलाज करवाएगी सरकार : सीएम शिवराज

वहीं दूसरी बड़ी खबर ये है नेतृत्व बदले जाने की स्थिति में सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) नए मुख्यमंत्री बन सकते हैं, आज सुनील जाखड़ ने एक ट्वीट में लिखा, ‘राहुल गांधी ने पंजाब कांग्रेस के विवाद को सुलझाने के लिए जो कदम उठाया है उस साहसी निर्णय से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह है, इसके साथ ही अकालियों को झकझोर कर रख दिया है।’

ये भी पढ़ें:जलीय जीवन पर इंसानी गतिविधियों के प्रभाव की निगरानी के लिए पर्यावरणीय डीएनए का इस्तेमाल

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुबह से जारी हलचल के बीच कई नेताओं से बातचीत कर उनकी राय लें रहें हैं, वहीं कांग्रेस की पंजाब इकाई में जारी तनातनी के बीच अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के निर्देश पर शनिवार शाम राज्य के कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। कांग्रेस महासचिव और पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत ने शुक्रवार रात को इस बारे में घोषणा की। बैठक में अजय माकन और हरीश चौधरी बतौर आब्जर्वर मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें:टी20 के बाद अब RCB की कप्तानी छोड़ सकते है विराट कोहली, बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने कही ये बड़ी बात

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच पिछले कई महीनों से चल रही तनातनी की पृष्ठभूमि में हो रही विधायक दल की इस बैठक की वजह से नेतृत्व परिवर्तन की भी अटकलें लग रही हैं, हालांकि अभी पार्टी की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है।