ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुईं ये हिंदी फिल्में, अकादमी अवॉर्ड्स में एंट्री के लिए कुल 14 फिल्में हुईं शॉर्ट लिस्ट..देखें नाम

ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुईं ये हिंदी फिल्में, अकादमी अवॉर्ड्स में एंट्री के लिए कुल 14 फिल्में हुईं शॉर्ट लिस्ट..देखें नाम

Edited By: , October 21, 2021 / 07:34 PM IST

मुंबई। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (Film Federation of India) की 15 सदस्यों की जूरी ने अकादमी अवॉर्ड्स (Academy Awards) में भारत की एंट्री के लिए 14 फिल्मों को शॉर्ट लिस्ट किया है। जिनमें एक से एक नायाब फिल्में शामिल हैं, 15 सदस्यों की जूरी की अध्यक्षता शाजी एन करन ने की है।

ये भी पढ़ें: सरकारी नौकरी देने के नाम पर 6 करोड़ की ठगी, सेमीनार आयोजित कर बेरोजगारों को लेते थे झांसे में, 4 आरोपी गिरफ्तार

इस लिस्ट में फिल्म ‘शेरनी’ और ‘सरदार उधम सिंह’ को शामिल किया गया है, अगले साल होने वाले ऑस्कर अवॉर्ड से लिए इन दोनों स्टार्स की इन खास फिल्मों को चुना गया है। आपको बता दें कि इन दोनों फिल्मों को ऑस्कर की बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए चुना गया है।

ये भी पढ़ें: गहलोत के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी : कांग्रेस नेताओं के निशाने पर आए केंद्रीय मंत्री बघेल

अब कोलकाता में ही इन फिल्मों की स्क्रीनिंग ऑस्कर के जूरी मेंबर्स के लिए रखी गई है, जिसके बाद विद्या बालन की फिल्म शेरनी और विक्की कौशल की फिल्म सरदार उधम सिंह(Sardar Udham Singh) को चुना गया है, बता दें कि ये दोनों ही फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजम प्राइम पर पेश की गई हैं।

ये भी पढ़ें:विनिवेश से एयर इंडिया की वृद्धि को बढ़ावा मिलेगा, बड़े विमानों का होगा बेहतर उपयोग: विमानन सचिव

इन 14 फिल्मों में मलयालम फिल्म नायटू, तमिल फिल्म मंडेला, हिंदी फिल्मों में विद्या बालन की ‘शेरनी’ और हालिया रिलीज विक्की कौशल की ‘सरदार उधम सिंह’ भी शामिल हैं।

आपको बता दें कि पिछले साल जोस पेलिसरी के डायरेक्शन में बनी मलयालम फिल्म जल्लीकट्टू (Jallikattu film) को ऑस्कर भेजा गया था, हालांकि फिल्म ऑस्कर जूरी की फाइनल लिस्ट में जगह नहीं बना सकी थी, ऐसे में देखना होगा कि इन खास फिल्मों को ऑस्कर में जगह मिलती है कि नहीं।