दिल्ली में सिलसिलेवार धमाकों के साथ रची जा रही थी ये बड़ी साजिश.. गिरफ्तार 6 आतंकियों ने किए कई खुलासे

This big conspiracy was being hatched with serial blasts in Delhi.

Edited By: , September 15, 2021 / 05:42 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने पाकिस्तान के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस द्वारा पाक प्रशिक्षित दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही कई राज्यों में चले अभियान में विस्फोटक व हथियार बरामद किए गए हैं। यह जानकारी डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाहा ने दी।

पढ़ें- धर्मांतरण के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन, धर्म परिवर्तन कराने वालों पर दर्ज कराई FIR

अलग-अलग राज्यों से पकड़े गए 6 आरोपियों में से आरोपी जीशान कमर और मो. आमिर जावेद को कोर्ट ने 14 दिन का पीसी रिमांड पर भेज दिया है। अदालत में दिल्ली पुलिस की तरफ से बताया गया कि जीशान और आमिर को इलाहाबाद लेकर जाना है, क्योंकि हुमैद नाम के एक शख्स को तलाश किया जाना है। सूत्रों की मानें तो हुमैद इन 6 आरोपियों का काफी क्लोज एसोसिएट है और इस पूरी साजिश में उसका भी हाथ है।

पढ़ें- 30 सितंबर तक रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक सार्वजनिक गतिविधियों पर प्रतिबंध, आवश्यक सेवाओं को छूट.. यहां के लिए आदेश 

यूपी एटीएस के प्रमुख जी.के. गोस्वामी ने बताया कि केंद्रीय एजेंसियों, दिल्ली पुलिस और यूपी एटीएस के एक संयुक्त अभियान में तीन संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा गया, जो पाकिस्तान से संचालित आतंकी मॉड्यूल का हिस्सा थे. इन तीनों की गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़, रायबरेली, लखनऊ और प्रयागराज में छापेमारी के दौरान की गई।

पढ़ें- रेलवे में 400 से ज्यादा पदों पर भर्ती, 10 पास के लिए गोल्डन चांस

पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि शुरुआती दौर में सिलसिलेवार धमाकों को अंजाम देने की साजिश रची गई थी। आरोपियों को सही समय पर पकड़ लिया गया. क्योंकि वे अपने ऑपरेशन के पहले चरण में थे।

पढ़ें- हर्बल हुक्के की बिक्री में कार्रवाई का विरोध, कोर्ट की शरण में रेस्टोरेंट्स और बार

जांच एजेंसियों के सूत्रों ने यह भी पुष्टि की है कि ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान गए आरोपियों को विशेष रूप से भीड़भाड़ वाले इलाकों में विस्फोट करने के लिए तैयार किया गया था।