Today News Live Update 29 January

Today News Live Update 29 January: उत्तराखंड में जल्द लागू होगा UCC, दो फरवरी को ड्राफ्ट सौपेगी विशेषज्ञ समिति

Today News Live Update 29 January: यूसीसी को लेकर गठित विशेषज्ञ समिति आगामी दो फरवरी को यूसीसी का ड्राफ्ट प्रदेश सरकार को सौंप देगी।

Edited By :   Modified Date:  January 29, 2024 / 09:11 PM IST, Published Date : January 29, 2024/8:17 am IST

Today News Live Update 29 January: देहरादून। प्रदेश में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू करने की घड़ी अब करीब आ गई है। यूसीसी को लेकर गठित विशेषज्ञ समिति आगामी दो फरवरी को यूसीसी का ड्राफ्ट प्रदेश सरकार को सौंप देगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सोमवार को सोशल मीडिया के एक्स प्लेटफॉर्म पर ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी दी है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि यूसीसी ड्राफ्ट मिलने के बाद सरकार विधानसभा में विधेयक लाकर जल्द प्रदेश में यूसीसी को लागू करेगी।

Today News Live Update 29 January:  परीक्षाओं के दौर में विद्यार्थियों की चिंताओं के समाधान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज परीक्षा पर चर्चा कर रहे हैं। मप्र की राजधानी भोपाल के सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां की जा रही है। कार्यक्रम में राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह शिरकत करेंगे। इसके साथ ही बता दें कि परीक्षा पे चर्चा का ये सांतवा एपिसोड है। जिसमें पीएम मोदी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर छात्राओं से संवाद कर रहे हैं।

 

 

 

Today News LIVE Update 29 January: रायपुर। इन दिनों प्रदेश में धर्मांतरण का मुद्दा छाया हुआ हैं। भाजपा और कांग्रेस इस मामले को लेकर आमने-सामने हैं। पक्ष और विपक्ष एक-दुसरे पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं। दोनों ही दलों का दावा हैं कि उनकी सरकारों में इसे रोकने सख्त कदम उठाएं हैं। कांग्रेस ने कहा कि भाजपा के शासन काल में आदिवासी क्षेत्रों में चर्चों का निर्माण हुआ तो वही सत्ताधारी भाजपा सीधे तौर पर कांग्रेस को धर्मांतरण के लिए जिम्मेदार ठहरा रही हैं।

इसी बीच एक बार फिर से दोनों दलों के नेता इस मसले को आमने-सामने आ गए हैं। एक बार फिर से चर्च की संख्या को लेकर कांग्रेस ने भाजपा को चुनौती दी है। कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा हैं कि चर्च की संख्या को लेकर साय सरकार को श्वेतपत्र जारी करना चाहिए। सरकार को बताना चाहिए कि पूर्ववर्ती डॉ रमन सिंह और भूपेश बघेल के शासन में कितने चर्च बने। राज्य सरकार श्वेतपत्र जारी कर यह स्पष्ट करें। सुशील आनंद शुक्ला ने दावा किया कि कांग्रेस के शासनकाल में कोई चर्च नहीं बना है। महज लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा प्रदेश में धर्मांतरण का मुद्दा उठा रही है।

नई दिल्ली: Today News LIVE Update 29 January प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘परीक्षा पे चर्चा करेंगे। बताया गया हैं कि इस साल होने जा रहे इस चर्चा केलिए 2024’ के लिए 2.26 करोड़ रजिस्ट्रेशन हुए हैं। कार्यक्रम नई दिल्ली के प्रगति मैदान में आईटीपीओ के भारत मंडपम में आयोजित किया जाएगा। इस बार ‘परीक्षा पे चर्चा’ का सातवां संस्करण आयोजित किया जाएगा। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कार्यक्रम की समीक्षा की और इस दौरान उन्होंने कहा कि छात्र, अभिभावक और शिक्षक सभी इस कार्यक्रम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Read More: सीएम भजन लाल शर्मा से मिले डॉ. मोहन यादव, विकास कार्यों से जुड़े इन मुद्दों पर हुई चर्चा 

‘परीक्षा पे चर्चा’

Today News LIVE Update 29 January छात्र, अभिभावक और शिक्षक सभी इस कार्यक्रम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस कार्यक्रम में देशभर से करीब तीन हजार लोग प्रधानमंत्री मोदी से संवाद करेंगे। प्रत्येक राज्य केंद्र और केंद्र शासित प्रदेश से दो छात्रों और एक शिक्षक को आमंत्रित किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में ‘परीक्षा पे चर्चा’ एक अनूठी पहल है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp