सीसीटीवी कैमरे से लैस होंगे भिलाई नगर विधानसभा क्षेत्र के वार्ड, विधायक देवेंद्र यादव की पहल

Wards of Bhilai Nagar assembly constituency will be equipped with CCTV cameras

Edited By: , September 18, 2021 / 09:10 AM IST

भिलाई। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव लगातार शहर में करोड़ों रुपए के विकास कार्य करवा रहे हैं। लोगों को जरूरी मूलभूत सुविधांए उपलब्ध कराने के साथ अब विधायक देवेंद्र यादव ने लाेगों की सुरक्षा के लिए बड़ी पहल की है। भिलाई नगर क्षेत्र के सभी वार्डों में कैमरे लगाए जाएंगे। 40 लाख की लागत से कैमरे लगाया जाएगा। विधायक देवेंद्र यादव के निर्देश पर टेंडर प्रक्रिया भी लगभग पूरी हो गई है।

पढ़ें- अनन्या पांडे ने ब्लैक बिकिनी में ढाया कहर.. मालदीव ट्रिप पर हैं एक्ट्रेस

भिलाई नगर विधायन सभा क्षेत्र अब पूरी तरह से कैमरे से लैस होगा। सीसीटीवी कैमरी की 24 घंटे निगरानी रहेगी। क्षेत्र में बढ़ते अपराधों को रोकने और आरोपी को पकड़ने में सीसीटीवी कैमरे काफी मददागर साबित होंगे। इसके लिए विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की है।

पढे़ं- राज्य में फिर से होगी बारिश, तापमान में गिरावट रहेगी बरकरार, इस संभाग में भारी बारिश की संभावना

40 लाख का बजट शासन से पास कराया गया है। इसकी टेंडर प्रक्रिया भी कर ली गई है। जल्द ही कैमरे लगाने का काम किया जाएगा। कैमरे लगने के अब सेक्टर एरिया में जो चोरी लूट जैसे अपराध हो रहे हैं। इस पर लगाम लगेगा। लोगों की सुरक्षा के लिहाल से विधायक ने यह पहल की है।

पढ़ें- अभिनेता साहिल समेत तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज, पूर्व मिस्टर इंडिया को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप 

शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर पहले ही सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके है। जिसका कंट्रोल पुलिस कंट्रोल रूम में है। जहां से पुलिस अपने मॉनिटर में पूरे शहर पर निगरानी रखती है। इसी के साथ ही टाउनशिप और खुर्सीपार के वार्डों में भी अब हर वार्ड व प्रमुख गली व चौक चौहारों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इससे इन सभी जगहों पर पुलिस नजर रख सकेगी ।

पढ़ें- हेड कोच रवि शास्त्री भी टीम इंडिया को कहेंगे अलविदा, नए कोच की रेस में सबसे आगे कौन, देखें 

विधायक देवेंद्र यादव क्षेत्र की सुरक्षा के लिए सजग है। उन्होंने इस लिए क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगाने का प्रस्ताव तैयार कराया था। ताकि पूरे क्षेत्र में सुरक्षा रहें। पुलिस विभाग की माने तो टाउनशिप के इलाके में कई लूट और चोरी की वारदातें होती रहती है। क्योंकि यहां की गलियां सूनसान होती है। आरोपी लूट व चोरी जैसे घटनाओं को अंजाम देते रहे हैं। इसलिए अब यहां सीसीटीवी कैमरे लगाने से पुलिस को आरोपी को पकड़ने में आसानी होगी।