Gold & Silver Rate 23 May 2024 | 23 May 2024 Sona aur Chandi ka Rate | Gold & Silver Rate Today: सोना खरीदने का सबसे सही टाइम.. तेजी के बाद धड़ाम से गिरे दाम.. देखें ताजा भाव..

Gold & Silver Rate Today: सोना खरीदने का सबसे सही टाइम.. तेजी के बाद धड़ाम से गिरे दाम.. देखें ताजा भाव..

दरअसल देश में सोने और चांदी की कीमतों (Gold Rate Today) में लगातार ही बदलाव देखने को मिल रहा है। सोने के दाम में उतार – चढ़ाव (gold Price Falls) जारी है। सोना कभी महंगा तो कभी सस्ता होता हुआ नजर आ रहा है।

Edited By :   Modified Date:  May 23, 2024 / 03:10 PM IST, Published Date : May 23, 2024/3:10 pm IST

Gold & Silver Rate 23 May 2024: नई दिल्ली: देश के सर्राफा बाजार में पिछले दिनों आभूषणों के साम में काफी तेजी दर्ज की गई थी। सोने और चांदी दोनों ही अपनेरिकॉर्ड स्तर पर पहुँच गए थे, लेकिन अब इसके उल्ट दोनों के ही दाम फिर से नीचे आने लगे हैं। सर्राफा विशेषज्ञों की मानें तो यह सोने और चांदी की खरीदी का सबसे अच्छा वक़्त हो सकता हैं।

Police-Naxalites Encounter: अबूझमाड़ के जंगलो में फिर घिर गए नक्सली.. कई माओवादियों के मारे जाने की खबर, देखें क्या हैं पूरा Update

23 May 2024 Sona aur Chandi ka Rate

दरअसल देश में सोने और चांदी की कीमतों (Gold Rate Today) में लगातार ही बदलाव देखने को मिल रहा है। सोने के दाम में उतार – चढ़ाव (gold Price Falls) जारी है। सोना कभी महंगा तो कभी सस्ता होता हुआ नजर आ रहा है। पिछले दिनों चांदी में भी काफी तेजी देखने को मिली थी।

टाइम्स बुल्स के मुताबिक़ पिछले कुछ दिनों में रिकॉर्ड तेजी के बाद गोल्‍ड लगभग 75 हजार के करीब पहुंच गया था, मगर आज गुरुवार को सोने के रेट में गिरावट के बाद लोगों के चेहरे खिल उठे हैं। सोना के दाम में कम होने के बाद 72,791 पहुंच गए हैं। इतना ही नहीं चांदी के दाम में भी आज (Silver Price) में भी बड़ी गिरावट देखने को मिली है। आइए जानते हैं कि आज क्या चल रहा सोने का भाव:-

Nursing Scam Update : मध्यप्रदेश नर्सिंग घोटाले पर बड़ा अपडेट..! फर्जीवाड़े में कुल 132 कॉलेज शामिल, जारी हुई सूची

आधिकारिक वेबसाइट ibjarates.com के मुताबिक, आज यानी 23 मई की सुबह 995 प्योरिटी वाले दस ग्राम सोने की कीमत 72500 रुपये प्रति 10 ग्राम कम होने के बाद पहुंच गया है, जबकि, कल शाम तक सोने की कीमत 73783 रुपये थी। वहीं, 916 (22 कैरेट) प्योरिटी वाला 10 ग्राम सोने के रेट आज सुबह कम होने के बाद 66677 रुपये प्रति तोला बिकता हुआ दिख रहा है, जो कल शाम तक 67,857 रुपये था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers