वोडाफोन आइडिया की 0.52 प्रतिशत हिस्सेदारी बिड़ला ग्रुप होल्डिंग्स को हस्तांतरित |

वोडाफोन आइडिया की 0.52 प्रतिशत हिस्सेदारी बिड़ला ग्रुप होल्डिंग्स को हस्तांतरित

वोडाफोन आइडिया की 0.52 प्रतिशत हिस्सेदारी बिड़ला ग्रुप होल्डिंग्स को हस्तांतरित

:   Modified Date:  May 28, 2024 / 09:44 PM IST, Published Date : May 28, 2024/9:44 pm IST

नयी दिल्ली, 28 मई (भाषा) बिड़ला टीएमटी होल्डिंग्स के पास मौजूद वोडाफोन आइडिया के लगभग 35.37 करोड़ शेयर यानी 0.52 प्रतिशत हिस्सेदारी विलय योजना को एनसीएलटी की मंजूरी मिलने के बाद बिड़ला ग्रुप होल्डिंग्स को हस्तांतरित कर दी गई है।

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) ने मंगलवार को बीएसई को इसकी सूचना दी। इस बदलाव के बावजूद वीआईएल में आदित्य बिड़ला समूह की कुल हिस्सेदारी अपरिवर्तित बनी हुई है।

दूरसंचार कंपनी में आदित्य बिड़ला समूह की कुल हिस्सेदारी 15.01 प्रतिशत पर स्थिर है जबकि कंपनी में कुल प्रवर्तक एवं प्रवर्तक समूह की हिस्सेदारी 38.17 प्रतिशत पर बनी हुई है।

राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) की कोलकाता और मुंबई की पीठ ने बिड़ला फैमिली इन्वेस्टमेंट्स, बिड़ला टीएमटी होल्डिंग्स, उमंग कमर्शियल कंपनी, आदित्य बिड़ला ऑनलाइन फैशन, इन्फोसाइबर इंडिया और सनबीम ट्रेडिंग एंड इन्वेस्टमेंट्स की बिड़ला ग्रुप होल्डिंग्स के साथ विलय की योजना को मंजूरी दी थी।

विलय योजना के अमल में आने के बाद हस्तांतरणकर्ता कंपनियों की सभी संपत्तियां और देनदारियां 24 मई, 2024 (प्रभावी तिथि) को बिड़ला ग्रुप होल्डिंग्स को हस्तांतरित और समाहित कर दी गई हैं।

इसके साथ ही अब बिड़ला ग्रुप होल्डिंग्स को वोडाफोन आइडिया के प्रवर्तक के रूप में वर्गीकृत किया जाएगा।

भाषा प्रेम प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)