Layoffs in Flipkart: फिर शुरू हुआ छंटनी का दौर, अब ये बड़ी कंपनी 1 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को निकालने जा रही बाहर |Layoffs in Flipkart

Layoffs in Flipkart: फिर शुरू हुआ छंटनी का दौर, अब ये बड़ी कंपनी 1 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को निकालने जा रही बाहर

Layoffs in Flipkart: फिर शुरू हुआ छंटनी का दौर, अब ये बड़ी कंपनी 1 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को निकालने जा रही बाहर

Edited By :   Modified Date:  January 26, 2024 / 04:51 PM IST, Published Date : January 26, 2024/4:51 pm IST

Layoffs in Flipkart: बीते साल भारी संख्या में हुए कर्मचारियों की छंटनी के बाद अब एक बार फिर छंटनी का दौर शुरू हो गया है। वालमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart ने भी बड़ी संख्या में अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का ऐलान कर दिया है। इससे हजारों लोंगों के रोजगार पर असर होगा। ये छंटनियों का दौर एक बार फिर शुरू होने का बड़ा संकेत है।

Read More: Budget 2024: अब 8 लाख तक की सैलरी पर नहीं लगेगा टैक्स! बजट में हो सकता है बड़ा ऐलान 

Flipkart निकालने जा रही 1,100 कर्मचारी

ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart का कहना है, कि वह खराब प्रदर्शन करने वाले करीब 1,100 लोगों को नौकरी से निकाल सकती है। फ्लिपकार्ट पिछले वर्ष के काम के आधार पर अप्रेजल राउंड में जनवरी और फरवरी के बीच एम्प्लॉइज का इवेल्यूएशन करके इस छंटनी को अंजाम दे सकती है। कंपनी का कहना है कि वह अपने टोटल वर्कफोर्स के करीब 5% को बाहर का करेगी। बता दें कि फ्लिपकार्ट में करीब 22,000 कर्मचारी हैं। इस तरह परफॉर्मेंस बेस पर कंपनी ने लगभग 1,100 लोगों को नौकरी से बाहर निकालने का फैसला लिया है। हालांकि, Flipkart को जब ई-मेल भेजकर इस बारे में पूछा गया तो उसकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिला है।

Read More: Budget 2024: लगातार छठी बार बजट पेश करने वाली दूसरी वित्त मंत्री होंगी सीतारमण, तोड़ेगी इन पूर्व मंत्रियों का रिकॉर्ड 

साल 2022 से शुरू हुआ है छंटनी का दौर 

बता दें कि नवंबर 2022 में ट्विटर ने लोगों को नौकरी से निकालना शुरू किया था, जिसका असर 2023 की शुरुआत में अमेजन, गूगल, मेटा और माइक्रोसॉफ्ट में भी देखने को मिला। इतना ही नहीं पिछले साल छंटनी के दौर में भारत की कई स्टार्टअप कंपनियों ने भी बड़े पैमाने पर छंटनी की थी। इस तरह वैश्विक और घरेलू कंपनियों को मिलाकर हजारों कर्मचारियों को अपने रोजगार से हाथ धोना पड़ा था।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp