5 रुपए का ये दुर्लभ नोट दिवाली में आपके घर पर करेगा पैसों की बारिश, जानिए कैसे

5 रुपए का ये दुर्लभ नोट दिवाली में आपके घर पर करेगा पैसों की बारिश! 5 RS Rare Note Becomes you Millionaire on Diwali Know How it Possible

: , October 19, 2021 / 07:34 PM IST

नई दिल्लीः कोरोना काल में किसी की नौकरी चली गई तो कोई आर्थिक रुप से परेशान हो गया। ऐसे में लोग नौकरी के साथ साथ आय का अन्य साधन खोज रहे है। तमाम दफ्तरों और कंपनियों में जाकर नौकरी की तलाश कर रहे है। ऐसे हालात में हम आपको कुछ ऐसे आइडिया दे रहे हैं, जिससे आप घर बैठे ही कमाई कर सकते है।

Read More: ट्रैफिक पुलिस से पूछा पता तो युवक को थमा दिया 2000 रुपए का चालान, युवक ने सोशल मीडिया पर लगाई गुहार

अगर आपके पास इस तरह का 5 रुपये का नोट है तो आप घर से बाहर निकले बिना 30,000 रुपये तक बेहद आसान तरीके से कमा सकते हैं। दरअसल, Coinbazzar वेबसाइट पर बेच ऐसे नोट की बोली लगाई जा रही है। इस नोट की खासियत ये है कि इस पर ट्रैक्टर की तस्वीर होनी चाहिए। साथ ही इसमें 786 अंक भी लिखा होना चाहिए। इस नोट को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने जारी किया है। ये नोट काफी रेयर माना जाता है। अगर आपके पास भी ऐसा नोट है तो आप हजारों रुपये कमा सकते हैं।

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने पारागांव के गौठान का लिया जायजा, महिला समूहों के कामों को देखकर जताई खुशी

यदि आपके पास ऐसे नोट है तो सबसे पहले आपको coinbazzar.com की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आप अपने नोट की तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड सेल पर लगा सकते हैं। वहां से इंट्रेस्टेड लोग आपसे संपर्क करेंगे और आप घर बैठे ही पैसे कमा सकते है।

Read More: ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के प्रदेश सोशल मीडिया संयोजक दीप सारस्वत ने सीएम सहायता कोष में दिए 21 हजार रुपए

आरबीआई ने दी है ये नसीहत
पुराने सिक्कों और इस तरह के नोटों की बिक्री को लेकर केंद्रीय बैंक आरबीआई ने लोगों को अलर्ट किया है। किसी वेबसाइट पर ऐसे नोटों और दुर्लभ सिक्‍कों की ऑनलाइन बिक्री दो पार्टी के बीच के नेगोशिएशन पर निर्भर करती है। इसमें आरबीआई का कोई रोल नहीं होता।

Read More: ड्रग्स पेडलर हैं राहुल गांधी’ इस राज्य के बीजेपी अध्यक्ष के बयान के बाद गरमाई सियासत