786 series Rare Note can makes you millionaire know how to sell

786 सीरीज वाला ये नोट बनाएगा आपको करोड़पति, कमा सकते हैं लाखों रुपए, जानिए कैसे?

786 सीरीज वाला ये नोट बनाएगा आपको करोड़पति! 786 series Rare Note can makes you millionaire know how to sell

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : June 20, 2022/6:19 am IST

मुंबई: 786 series Rare Note कहते हैं न शौक बड़ी चीज है, शौक पूरा करने की चाहत में इंसान सारी हदें पार कर जाते हैं। दुनियाभर में कई तरह के शौकीन होते हैं। ऐसे ही कुछ लोग होते हैं जो नो​टों का कलेक्शन करते हैं। तो ऐसे लोगों को मोटी कमाई करने का मौका आया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read More: ‘अग्निवीरों को रखेंगे गार्ड’…कैलाश विजयवर्गीय ने क्या कह दिया?

786 series Rare Note दरअसल नोट और सिक्कों का कलेक्शन करने वालों को ई कॉमर्स वेबसाइट eBay मोटी रकम कमाने का मौका दे रही ​है। अगर आपके पास भी 786 नंबर के नोट है तो आप भी लाखों रुपए कमा सकते हैं। eBay ने यह ऑफर 5, 10, 20, 50, 100 रुपए के नोट के लिए दिया है।

Read More: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी 

ऐसे करें नोटों की बिक्री

1. नोट सेल करने के लिए आप सबसे पहले www.ebay.com पर विजिट करें।
2. यहां होमपेज पर न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें और खुद को एक सेलर के रूप में रजिस्टर्ड कर लें।
3. अब अपने नोट की तस्वीर लें और इसे साइट पर अपलोड कर दें।
4. इसके बाद Ebay आपके इस एड को वैसे खरीदारों को दिखाएगा, जो पुराने सिक्के और इस तरह के नोट खरीदने के लिए वेबसाइट का इस्तेमाल कर रहे हैं।
5. जो लोग नोट खरीदने में इंट्रेस्टेड होंगे, वो आपका ऐड देखेंगे, फिर आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे। आप उनसे संपर्क कर के अपने नोट बेच सकते हैं।

Read More: नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से आज फिर होगी पूछताछ, सीएम भूपेश समेत छत्तीसगढ़ के कई कांग्रेसी नेता पहुंचे दिल्ली 

RBI की हिदायत को रखें ध्यान

​पुराने सिक्कों और इस तरह के नोटों की बिक्री को लेकर केंद्रीय बैंक आरबीआई ने लोगों को अलर्ट किया है। एक्सपर्ट्स बताते हैं कि किसी वेबसाइट पर ऐसे नोटों और दुर्लभ सिक्‍कों की ऑनलाइन बिक्री दो पार्टी के बीच के नेगोशिएशन पर निर्भर करती है। इसमें आरबीआई का कोई रौल नहीं होता. आरबीआई अपनी ओर से इससे बचने के लिए सतर्क करती रहती है। ऐसे में लोगों को किसी तरह के झांसे में नहीं आना चाहिए।