7th Pay Commission DA Arrears

सरकारी कर्मचारियों को 3 किस्तों में मिलेंगे 2.18 लाख रुपए! 18 माह के DA एर‍ियर पर आया बड़ा अपडेट

सरकारी कर्मचारियों को 3 किस्तों में मिलेंगे 2.18 लाख रुपए! 18 माह के DA एर‍ियर पर आया बड़ा अपडेट! 7th Pay Commission DA Arrears

Edited By :   Modified Date:  December 13, 2022 / 04:44 PM IST, Published Date : December 13, 2022/4:44 pm IST

नईदिल्ली। 7th Pay Commission DA Arrears साल 2022 जाने वाली है और साल 2023 की आगमन होने वाली है। नए साल में केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर आने वाली है। दरअसल, लंबे समय से महंगाई भत्‍ते के 18 महीने के एर‍ियर का इंतजार कर रहे कर्मचारियों को साल 2023 में सरकार की तरफ से भुगतान कर सकती है। कयास लगाया जा रहा है कि सरकार साल 2023 में इसका फैसला ले सकती है।

Read More: ब्रिटेन के विदेश मंत्री ने सुरक्षा परिषद की स्थायी सदस्यता के लिए भारत की दावेदारी का समर्थन किया… 

7th Pay Commission DA Arrears जानकारी के अनुसार, सरकारी कर्मचारी पिछले कुछ दिनों से 18 महीने के महंगाई भत्‍ते की मांग कर रहे है। कर्मचारियों की मांग को लेकर लगातार यूनियन के प्रतिन‍िध‍ियों ने कैबिनेट सेक्रेटरी से भी मुलाकात की थी। हालंकि इस बात को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। लेक‍िन जानकारों को उम्‍मीद है क‍ि आने वाले द‍िनों में कैब‍िनेट की होने वाली बैठक में कई मुद्दों पर सहमत‍ि बन सकती है।

Read more: ‘हर रेल यात्री को टिकट में 53 प्रतिशत की छूट’ रेल मंत्री ने सदन में कही ये बात

आपको बता दें कर्मचारियों की मांग पर सरकार की तरफ से सकारात्मक कदम उठाया जा सकता है। कयास लगाया जा रहा है कि जनवरी 2023 के डीए के भी 3 से 4 प्रत‍िशत बढ़ाए जा सकते है। इसी बैठक में पीएम क‍िसान की 13वीं क‍िस्‍त को क‍िसानों के खाते में ट्रांसफर करने पर भी मुहर लगने की उम्‍मीद जताई जा रही है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक