Aaj Sona-Chandi Ke Bhav: सोना खरीदारों की मौज! आज फिर गिरे सोने के दाम, चांदी में आई उछाल, देखें अपने शहर का ताजा रेट |Aaj Sona-Chandi Ke Bhav

Aaj Sona-Chandi Ke Bhav: सोना खरीदारों की मौज! आज फिर गिरे सोने के दाम, चांदी में आई उछाल, देखें अपने शहर का ताजा रेट

Aaj Sona-Chandi Ke Bhav: सोना खरीदारों की मौज! आज फिर गिरे सोने के दाम, चांदी में आई उछाल, देखें अपने शहर का ताजा रेट

Edited By :   Modified Date:  May 3, 2024 / 04:14 PM IST, Published Date : May 3, 2024/4:14 pm IST

Aaj Sona-Chandi Ke Bhav: नई दिल्ली। देश में इन दिनों सोने-चांदी की कीमतों में दिनों दिन उछाल देखने को मिल रहा है। शादियों के सीजन के बीच सोना-चांदी इतना महंगा हो गया है, कि लोग खरीदने से पहले सोच में पड़ जा रहे हैं। ऐसे में अगर आज आप सोना-चांदी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। भारतीय सर्राफा बाजार में आज 03 मई 2024 को सोना की कीमत में गिरावट तो वहीं चांदी के दाम में उछाल देखा गया है।

Read more: Sariya Price Rise: सरिया-सीमेंट के दाम में बड़ा इजाफा, जानें किस शहर में कितनी है कीमत ? 

आज सोना-चांदी के दाम क्या है (Gold Silver Price Today)

राष्ट्रीय स्तर पर गुरुवार की शाम को 24 कैरेट का शुद्ध सोना 71327 रुपये प्रति 10 ग्राम था, जो आज सुबह 71 हजार 321 रुपये पर आ गया है। वहीं, चांदी 99 प्योरिटी वाली एक किलो चांदी आज 80 हजार 227 रुपये चल रही है।

Read more: Isuzu Launched D-Max V-Cross Z Prestige: इसुजु ने भारत में लॉन्च किया वी-क्रॉस का प्रेस्टीज वेरिएंट, यहां देखें फीचर्स और कीमत 

घर बैठें ऐसे देखें सोने-चांदी की कीमत

Gold Silver Rate: आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं। इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक, केंद्रीय सरकार द्वारा घोषित छुट्टियों के अलावा शनिवार और रविवार को रेट जारी नहीं किए जाते हैं। 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड ज्वेलरी के खुदरा रेट जानने के लिए 8955664433 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। कुछ ही देर में एसएमएस के जरिए रेट्स मिल जाएंगे। इसके अलावा लगातार अपडेट्स की जानकारी के लिए www.ibja.co या ibjarates.com पर देख सकते हैं।