4 दिसंबर से इस रूट पर फिर शुरू होंगी एयर इंडिया की उड़ानें, कंपनी ने शुरू की तैयारी | Air India flights will start again on this route from December 4, the company started preparations

4 दिसंबर से इस रूट पर फिर शुरू होंगी एयर इंडिया की उड़ानें, कंपनी ने शुरू की तैयारी

4 दिसंबर से इस रूट पर फिर शुरू होंगी एयर इंडिया की उड़ानें, कंपनी ने शुरू की तैयारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : November 22, 2020/7:54 am IST

नईदिल्ली। कोरोना के कारण धीमा पड़ा एविएशन सेक्‍टर फिर रफ्तार पकड़ रहा है, घरेलू एयरलाइन्स अब छूटे रूटों पर हवाई सेवाएं शुरू कर रही हैं, इनमें एयर इंडिया की सहायक कंपनी एलायंस एयर अपने दायरे का विस्तार करते हुए 4 दिसंबर से मुंबई से गोवा के लिए रोजाना उड़ान शुरू करेगी। कंपनी के मुताबिक आने वाले त्‍योहार की जरूरतों को पूरा करने के लिए, एयरलाइन ने इस नई उड़ान को पेश किया है, जो उत्सव के मौसम में अपने परिवार और दोस्तों से मिलने के लिए यात्रा करेंगे।

ये भी पढ़ें: जुआ किंग और कांग्रेस नेता के ऑफिस पर चला बुल्डोजर, भाई सहित आरोपी सेंट्रल जेल में है बंद

एयरलाइन के मुताबिक मुंबई से गोवा के लिए एकतरफा किराया 2,957 रुपये से शुरू होगा और गोवा से मुंबई के लिए 3,171 रुपये का किराया लगेगा। इसके अलावा, एयरलाइन ने कहा कि वह Covid 19 महामारी को देखते हुए सभी सरकारी दिशानिर्देशों और मानक संचालन प्रक्रियाओं (Sop) का पालन कर रहा है। बयान के मुताबिक विमान में चेक-इन, बोर्डिंग और गंतव्य पर पहुंचने के समय जरूरी ऐहतियाती उपाय किए जा रहे हैं। कंपनी ने कहा है कि संक्रमण के खतरे से बचने के लिए हरेक विमान को सैनिटाइज किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने कसा तंज! चुनाव आता है कोरोना जाता है, चुनाव जाता है कोर…

इधर दिल्ली में तेजी से बढ़ रही कोरोना महामारी के चलते महाराष्ट्र जाने वाली ट्रेनों को रोके जाने की खबर को भारतीय रेलवे ने पूरी तरह से खारिज कर दिया है। एविएशन मिनिस्ट्री ने भी कहा है कि मुंबई के बीच फ्लाइट्स ऑपरेशन को बंद करने की कोई योजना नहीं है। डीजीसीए (DGCA) ने भी ऐसी खबरों को गलत बताते हुए कहा कि दिल्ली-मुंबई के बीच उड़ानें बंद करने का कोई प्लान नहीं है।

 
Flowers