Amazon India Latest Update

छंटनी के बाद जोरदार झटका..! भारत में बंद होने जा रही ये बड़ी कंपनी, इस वजह से लिया फैसला

Amazon India: अमेजन इंडिया ने अपने ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म को भारत में बंद करने का फैसला लिया है। बता दें कि यह प्लेटफॉर्म शुरू होने के 2 साल बाद ही भारत में बंद हो रहा है।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:46 PM IST

नई दिल्ली। Amazon India Latest Update: अमेजन इंडिया ने बड़ा फैसला लिया है। कंपनी ने अपने ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म को भारत में बंद करने का फैसला लिया है। बता दें कि यह प्लेटफॉर्म शुरू होने के 2 साल बाद ही भारत में बंद हो रहा है। कोरोना महामारी के बाद कंपनी ने यह प्लेटफॉर्म भारत में शुरू करने का फैसला लिया था। इस प्लेटफॉर्म के जरिए स्टूडेंट्स प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग कर सकते हैं। इसके साथ ही एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी भी करते थे, यदि आपने भी इस लर्निंग प्लेटफॉर्म में रजिस्ट्रेशन करा रखा है तो जान लें कि आपके पैसे का क्या होगा…?

Agni Panchak 2022: इस दिन से लगने जा रहा अग्नि पंचक, भूलकर भी न करें ऐसे काम, वरना पड़ सकता है भारी

अगले साल अगस्त में बंद होगी कंपनी

Amazon India Latest Update:  फिलहाल कंपनी इसे अगले साल अगस्त में बंद करेगी। कंपनी ने बताया है कि इस कोचिंग पर जितने भी स्टूडेंट्स रजिस्टर्ड हैं उन सभी को पूरी फीस वापस कर दिया जाएगा। कंपनी के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा है कि इसको चरणबद्ध तरीके से बंद किया जाएगा। बता दें मार्केट में इस फील्ड में पहले से ही कई कंपनियां शामिल हैं जैसे – byju’s, Unacademy, Vedantu इत्यादि। इसकी वजह से भारत में इसकी सफलता कुछ खास नहीं रही। इसमें अभी करीब 150 स्टूडेंट्स शामिल हैं और 50 कर्मचारी भी जुड़े हुए हैं। कंपनी ने इन 50 कर्मचारियों को अपने किसी दूसरे बिजनेस में जोड़ने का फैसला लिया है।

Bank Holiday In December 2022: फटाफट निपटा लें बैंकिंग से जुड़े काम, दिसंबर में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक के कामकाज

क्यों बंद हो रही कंपनी?

Amazon India Latest Update:  कंपनी ने बताया है जिन भी लोगों के पास में अमेजन ई-लर्निंग का एक्सेस है वह लोग अक्टूबर 2024 तक उस कंटेट का इस्तेमाल कर सकेंगे। कंपनी के प्रवक्ता से मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी बड़ा सोचती है और नए आइडिया में निवेश करती है। अमेरिका में मंडरा रहे मंदी के संकट की वजह से कंपनी अपने बिना मुनाफे वाले बिजनेस को बंद कर रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें