अनुपम रसायन ने बहुराष्ट्रीय कंपनी के साथ 9.5 करोड़ डॉलर के एलओआई पर हस्ताक्षर किए |

अनुपम रसायन ने बहुराष्ट्रीय कंपनी के साथ 9.5 करोड़ डॉलर के एलओआई पर हस्ताक्षर किए

अनुपम रसायन ने बहुराष्ट्रीय कंपनी के साथ 9.5 करोड़ डॉलर के एलओआई पर हस्ताक्षर किए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : January 10, 2022/5:07 pm IST

नयी दिल्ली, 10 जनवरी (भाषा) रसायन क्षेत्र की कंपनी अनुपम रसायन ने नए जीवन विज्ञान से संबंधित सक्रिय संघटक (इनग्रिडिएंट) की आपूर्ति के लिए बहुराष्ट्रीय फसल संरक्षण कंपनी के साथ 9.5 करोड़ डॉलर (लगभग 700 करोड़ रुपये) के आशय पत्र (एलओआई) पर हस्ताक्षर किए हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह अगले पांच वर्ष के लिए जीवन विज्ञान से संबंधित विशेष रासायनिक उत्पाद की आपूर्ति के लिए एक दीर्घकालिक अनुबंध करेगी।

अनुपम रसायन के प्रबंध निदेशक आनंद देसाई ने कहा कि यह एलओआई मध्यम से बड़ी मात्रा में महंगे मूल्य वाले उत्पादों के विनिर्माण के लिए मूल्यवर्धन करने की कंपनी की रणनीति के अनुरूप है।

उन्होंने कहा कि यह आशय पत्र (एलओआई) प्रमुख वैश्विक कंपनियों के साथ कंपनी के उच्च मूल्य वाले उत्पाद पोर्टफोलियो का आगे बढ़ाएगा।

उन्होंने कहा कि 2021-22 के वित्त वर्ष में अबतक अनुपम रसायन ने 1,800 करोड़ रुपये के एलओआई और 820 करोड़ रुपये के अनुबंधों पर हस्ताक्षर किए हैं। इससे कुल अनुबंध और एलओआई का आंकड़ा 2,620 करोड़ रुपये हो गया है।

देसाई ने कहा, ‘‘ये आर्डर नये ‘मॉलिक्यूल’ के व्यावसायीकरण के जरिये आने वाले वर्षों में मजबूत राजस्व परिदृश्य को दर्शाते हैं।’

भाषा राजेश राजेश अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)