आर्सेलर मित्तल निप्पोन स्टील ने गुजरात में कारखाने के पास बनाया कोविड अस्पताल | Arcelor Mittal Nippon Steel builds Covid Hospital near factory in Gujarat

आर्सेलर मित्तल निप्पोन स्टील ने गुजरात में कारखाने के पास बनाया कोविड अस्पताल

आर्सेलर मित्तल निप्पोन स्टील ने गुजरात में कारखाने के पास बनाया कोविड अस्पताल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : April 27, 2021/5:51 pm IST

सूरत (गुजरात), 27 अप्रैल (भाषा) निजी क्षेत्र की कंपनी आर्सेलर मित्तल निप्पोन स्टील इंडिया ने सूरत जिले में हजीरा के अपने कारखाने के करीब 250 बिस्तरों का अस्पताल स्थापित किया है। इस अस्पताल को कंपनी के कारखाने से बिना किसी बाधा के आक्सीजन की आपूर्ति होती रहेगी। कंपनी ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति में इसकी जानकारी दी है।

कंपनी के 250 बिस्तरों वाले इस अस्पताल ने मंगलवार से काम करना शुरू कर दिया है और जल्द ही इसे बढ़ाकर 1,000 बिस्तरों का कर दिया जायेगा। कंपनी आर्सेलर मित्तल और निप्पोन इंडिया के बीच एक संयुक्त उद्यम है।

इस अस्थायी अस्पताल का उद्घाटन राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपणी ने वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये किया। इस दौरान आर्सेलर मित्तल के कार्यकारी चेयरमैन लक्ष्मी मित्तल भी आभासी रूप से समारोह में शामिल हुये।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि कोविड-19 के इलाज के लिये समर्पित इस अस्पताल में केवल उन्हीं मरीजों को भर्ती किया जायेगा जिन्हें आक्सीजन की आवश्यकता होगी। जिन मरीजों को अधिक गहन इलाज की आवश्यकता होगी उन्हें एंबुलेंस के जरिये निकट के अस्पताल में पहुंचाया जायेगा।

आर्सेलर मित्तल निप्पोन स्टील में प्राथमिक तौर पर गैस आक्सीजन का उत्पादन किया जाता रहा है लेकिन अब इसमें चिकित्सा इस्तेमाल के लिये तरल आक्सीजन का उत्पादन बढ़ाकर 210 टन प्रतिदिन कर दिया गया है।

भाषा

महाबीर मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers