बीपीसीएल के नए अध्यक्ष के लिए अरुण कुमार सिंह का चयन | Arun Kumar Singh selected for new BPCL chairman

बीपीसीएल के नए अध्यक्ष के लिए अरुण कुमार सिंह का चयन

बीपीसीएल के नए अध्यक्ष के लिए अरुण कुमार सिंह का चयन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : May 10, 2021/6:57 pm IST

नयी दिल्ली दस मई (भाषा) लोक उपक्रम चयन परिषद (पीएसईबी) ने भारत पंप्स एंड कम्प्रेशर लिमिटेड (बीपीसीएल) के अगले अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक पद के लिए अरुण कुमार सिंह का चयन किया है।

सरकार ने पिछले साल अगस्त में डी राजकुमार के सेवानिवृत्त होने के बाद अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक का पद खाली रखा था। जिसके बाद माना जा रहा था कि नए अध्यक्ष और प्रबंधक का नाम बीपीसीएल के निजीकरण के बाद ही होगा।

पीएसईबी ने एक बयान में कहा कि सोमवार को संभावित उम्मीदवारों का साक्षात्कार किया गया और सिंह को इस पद के लिए चुना गया। सिंह वर्तमान में बीपीसीएल के विपणन विभाग के निदेशक हैं।

सिंह समेत छह अन्य उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया गया था। साक्षात्कार किए गए अन्य सभी उम्मीदवार कार्यकारी निदेशक स्तर के अधिकारी थे और किसी को भी बोर्ड का अनुभव नहीं था।

उल्लेखनीय है कि सरकार पीईएसबी की पूरी 52.98 प्रतिशत हिस्सेदारी को बेचनी की योजना बना रही है। अनिल अग्रवाल वेदांत समूह सहित तीन समूहों ने हिस्सेदारी खरीदने के लिए दिलचस्पी दिखाई है। पिछले वित्त वर्ष 2020-21 में ही बेचनी की योजना थी लेकिन कोरोना महामारी के कारण निजीकरण में देरी हो गई है।

भाषा

जतिन मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)